All Eyes on Vaishno Devi Attack: विराट और रोहित नहीं, बल्कि इन विदेशी खिलाड़ियों ने आतंकवाद के खिलाफ सरेआम उठाई आवाज!

All Eyes on Vaishno Devi Attack: जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों पर हुए दुखद आतंकवादी हमले के बाद से ही भारत सहित दुनिया भर से आतंकवाद के खिलाफ एक मोहीम शुरू हो गई है।

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
All Eyes on Vaishno Devi Attack Virat Kohli Rohit Sharma

All Eyes on Vaishno Devi Attack

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

All Eyes on Vaishno Devi Attack Virat Kohli Rohit Sharma: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों पर हुए दुखद आतंकवादी हमले के बाद से ही भारत सहित दुनिया भर से आतंकवादियों की इस कायराना हरकत की निंदा करने वालों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। भारत में विभिन्न क्षेत्रों के कई सितारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इन आतंकी हमलों का विरोध किया है, वहीं कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी इसकी निंदा करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। हालांकि, अब इस सूची में कुछ विदेशी क्रिकेटरों के नाम भी जुड़ गए।

इन विदेशी खिलाड़ियों ने आतंकी हमले के खिलाफ उठाई आवाज

आपको बताते चलें कि वैष्णो देवी मंदिर में जा रहे तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की निंदा करने वाले विदेशी क्रिकेटरों में साउथ अफ्रीका के कैशव महाराज, संयुक्त राज्य अमेरिका के सौरभ नेत्रवालकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड का नाम भी शामिल है। जिन्होंने ‘All Eyes on Vaishno Devi Attack’ हैशटैग का समर्थन किया। वास्तव में यह हैशटैग आतंकवाद के खिलाफ एक शांतिप्रिय मोहीम है। इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन हली ने भी आतंकवाद के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

हैरानी की बात यह रही कि भारत के दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस मामले पर किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। दोनों स्टार क्रिकेटर इस समय यूएसए और वेस्टइंडीज में आयोजित हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारतीय टीम के साथ इस मल्टीनेशनल टूर्नामेंट का हिस्सा बने हुए हैं। भारत की टीम भी वर्ल्ड कप में लीग चरण के शुरुआती तीनों मैचों में जीत दर्ज कर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

All Eyes on Vaishno Devi Attack क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाहरी आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को धार्मिक स्थल पर ले जा रही बस पर हमला किया, इस कृत्य की विभिन्न तिमाहियों से कड़ी निंदा की गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मामले की जांच तेजी से शुरू कर दी है और जघन्य अपराध में उनकी कथित संलिप्तता के बारे में पूछताछ के लिए अब तक लगभग 20 व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया है। हमले की जांच जारी रहने के साथ ही अधिकारी जिम्मेदार लोगों को पकड़ने और पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस घटना ने तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षा उपायों और आतंकवाद से निपटने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता पर चर्चा को फिर से हवा दे दी है।

 

READ MORE HERE :

BAN vs NED: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया

15 जून को India vs Canada के बाद घर लौटेंगे Shubman Gill, Avesh Khan

VIRAT KOHLI ने T20 WORLD CUP में लगातार तीन मैच में रहे फ्लॉप, टीम की बढ़ी चिंता !

T20 WC 2024: INDIA ने सुपर 8 में बनाई जगह, Siraj बने Best Fielder

Latest Stories