INDIA AUSTRALIA के बीच खेली जाएगी नई SERIES- जानिए पूरा SCHEDULE

संभावित खिलाड़ियों को अपनी दावेदारी पेश करने का मौका देने के लिए ऑस्ट्रेलिया A और भारत A के बीच दो मैचों की चार दिवसीय बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला खेली जाएगी।

author-image
By Jigyasa Sharma
New Update
WhatsApp Image 2024-05-28 at 10.58.51.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संभावित खिलाड़ियों को अपनी दावेदारी पेश करने का मौका देने के लिए Australia A और India A के बीच दो मैचों की चार दिवसीय बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला (Border Gavaskar Trophy) खेली जाएगी। मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरेना में और उसके बाद 7 से 10 नवंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

India vs Australia 1st Test: Squads, head-to-head, form guide, match timing  and where to watch - CNBC TV18

पूरी भारतीय टीम 15 से 17 नवंबर तक वाका में अपने अभ्यास मैच खेलेगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले पांच घरेलू टेस्ट खेलने हैं, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ दो और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच सितंबर के अंत में एफटीपी पर होंगे। नवंबर की शुरुआत तक।

ऑस्ट्रेलिया के लिए, दो ए मैच पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय और टी20ई के साथ ओवरलैप होंगे, इसलिए चयनकर्ताओं को यह तय करने की आवश्यकता हो सकती है कि क्या सफेद गेंद वाली टीमों में कोई खिलाड़ी शामिल है जो संभावित रूप से ए टीम के लिए खेल सकता है। शेफ़ील्ड शील्ड मुक़ाबलों में भी उनकी भिड़ंत होने की संभावना है।

स्टीवन स्मिथ सलामी बल्लेबाज होंगे और कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ जैसे खिलाड़ियों को सीरीज के लिए मौका मिलेगा। पिछले दौरे पर भी दो अभ्यास मैच खेले गए थे और बाद में भारत ने सीरीज 2-1 से जीती थी।

न केवल पुरुष टीमें बल्कि भारत की महिला टीम भी दिसंबर की शुरुआत में तीन वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है जो एडिलेड में दूसरे पुरुष टेस्ट के आसपास खेला जाएगा।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर पिछले 2 साल से भारत का दबदबा रहा है और इस साल भी यह मुकाबला खत्म हो गया है। पहला टेस्ट 22 नवंबर से 26 नवंबर तक पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 6-10 दिसंबर तक एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

तीसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर तक गाबा में खेला जाएगा. और आखिरकार सीरीज का आखिरी टेस्ट 26-30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हमेशा रोमांच से भरा रहता है और इस पर भारत का दबदबा रहता है।

 

Read more here : 

अनन्या पांडे हॉट, सारा अली खान हॉट.. Riyan Parag की सर्च हिस्ट्री लीक

KKR की बड़ी जीत के बाद गौतम गंभीर से की BCCI सचिव ने मुलाकात बन सकते है इंडिया के नए HEAD COACH !

T20 WORLD CUP 2024 ऑस्ट्रेलिया के सपोर्ट स्टाफ करेंगे फील्डिंग, टीम पर आई बड़ी मुसीबत!

T20 WORLD CUP 2024: HARDIK PANDYA नहीं गए टीम के साथ अमेरिका बड़ी वजह आई सामने!

Latest Stories