लसिथ मलिंगा के साथ पारस महाम्ब्रे को भी Mumbai Indians ने बनाया बॉलिंग कोच

Paras Mahambre Appointed Bowling Coach by Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने बुधवार 16 अक्टूबर 2024) को भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे को अपनी कोचिंग यूनिट में शामिल किया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Along with Lasith Malinga Paras Mahambre was also appointed bowling coach by Mumbai Indians

Along with Lasith Malinga Paras Mahambre was also appointed bowling coach by Mumbai Indians

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paras Mahambre Appointed Bowling Coach by Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने बुधवार 16 अक्टूबर 2024) को भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे को अपनी कोचिंग यूनिट में शामिल किया। पांच बार के इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन ने पुष्टि की कि महाम्ब्रे आईपीएल 2025 में गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के साथ मिलकर काम करेंगे। भारतीय सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के साथ सफल कार्यकाल के बाद महाम्ब्रे मुंबई फ्रेंचाइजी में वापस लौटे हैं। 52 वर्षीय पारस महाम्ब्रे भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत के दौरान राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली कोचिंग टीम का हिस्सा थे। पिछले कुछ वर्षों में द्रविड़ के साथ मिलकर काम करने वाले महाम्ब्रे सबसे अधिक मांग वाले गेंदबाजी कोचों में से एक हैं।

Paras Mahambre Appointed Bowling Coach by Mumbai Indians

आपको बताते चलें कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पुष्टि की है कि लसिथ मलिंगा के पास गेंदबाजों के साथ काम करने की जिम्मेदारी बनी रहेगी और म्हाम्ब्रे आईपीएल 2025 में उनके साथ काम करेंगे। यह घोषणा आईपीएल 2025 सत्र के लिए मुंबई इंडियंस द्वारा महेला जयवर्धने को अपने मुख्य कोच के रूप में वापस लाने के एक सप्ताह बाद की गई। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने मार्क बाउचर की जगह ली, जो 2022 और 2023 सत्रों के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के प्रभारी थे।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने एक बयान में कहा, "वह मुख्य कोच महेला जयवर्धने के तहत कोचिंग टीम के हिस्से के रूप में मौजूदा बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे। वह पहले भी आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की कोचिंग टीम का हिस्सा रहे हैं।"

गौरतलब है कि पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mahambre) ने 1996 में पदार्पण करने के बाद भारत के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे खेले। मध्यम गति के गेंदबाज, म्हाम्ब्रे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 विकेट लिए। म्हाम्ब्रे ने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेला, जिसमें उन्होंने 91 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया और 284 विकेट लिए तथा 83 लिस्ट ए मैचों में 111 विकेट लिए। 2010 में पहली बार सहायक कोच के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद म्हाम्ब्रे ने चार साल तक मुंबई इंडियंस के साथ काम किया। पूर्व तेज गेंदबाज का गेंदबाजी कोच के रूप में काम करने का व्यापक अनुभव काम आएगा, क्योंकि मुंबई इंडियंस 2023 में खराब सीजन से वापसी करना चाहेगी।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11, गिल की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs NZ 1st Test Weather Report: कल के मैच में बारिश की संभावना! मैच से पहले देखें बेंगलुरू वेदर रिपोर्ट

सीएसके के इस खिलाड़ी ने धोनी से कर दी गद्दारी? Rohit Sharma की करने लगा जमकर तारीफ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए Shubman Gill ? कारण जानकार फैंस का टूट जाएगा दिल!

Latest Stories