"घमंडी हार्दिक पांड्या" ? AB de Villiers ने उठाया हार्दिक पर सवाल

"हार्दिक पांड्या है घमंडी" एबी डी विलियर्स ने उठाया हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर बहुत बड़ा सवाल और उन्होंने बताया कि किस तरीके से करनी चाहिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
j
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वैसे तो मुंबई इंडियंस का इस आईपीएल का सफर खत्म हो गया है हालांकि अपने आखिरी मुकाबले में उन्होंने अपनी थोड़ी बहुत इज्जत बचाई और सूर्यकुमार यादव की शतक से मुंबई वह मैच जीत गई लेकिन लेकिन पहली ऐसी टीम बनी हैं इस आईपीएल की जो सबसे पहले बाहर हुई है।
एबी डी विलियर्स ने बड़ा बयान देते हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उंगली उठाई है एबी ने कहा की हार्दिक की कप्तानी अहंकार से भरी हुई है और टीम के बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ियों को यह पसंद नहीं आया है।

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा की हार्दिक पांड्या की कप्तानी शैली में खासी अकड़पन है यह अहंकार से भरी हुई लगती है मैं नहीं जानता कि जैसे वह मैदान पर चलते हैं वह हमेशा अपनी आम जिंदगी में भी वैसे ही है लेकिन वह यह तय कर चुके हैं कि यह उनकी कप्तानी का तरीका है और यह कप्तानी का तरीका बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ियों को पसंद नहीं आया है।
डिविलियर्स ने कहा कि गुजरात टाइटंस के समय इस शैली ने काम किया क्योंकि वहां एक युवा टीम उनके साथ थी कभी-कभी युवा क्रिकेटर इस तरह की कप्तानी शैली को पसंद करते हैं लेकिन यही शैली एक अनुभवी ग्रुप के साथ काम नहीं आ सकती। क्योंकि अगर मुंबई इंडियंस के लिहाजे से देखा जाए तो वहां उनसे अनुभवी बहुत सारे खिलाड़ी हैं जैसे कि रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह तो जब आप ऐसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ कप्तानी करते हो जिन्हें आपसे भी ज्यादा उस खेल का अनुभव है तो आपको अपनी कप्तानी शैली में थोड़े से बदलाव लाने ही पड़ते हैं।

उन्होंने अपना एक किस्सा भी बताया और कहा कि मुझे ग्रीम स्मिथ की याद आती है वह हमेशा ही टीम के लिए उपस्थित रहते थे और बतौर युवा मुझे केवल उनका अनुसरण करना होता था। अगर हम मुंबई इंडियंस की बात करें तो वहां पर रोहित है बुमराह है हार्दिक को ऐसे अनुभवी खिलाड़ियों से सुझाव लेना चाहिए और पूछना चाहिए कि हम मैच कैसे जीत सकते हैं हमें उस जगह पर अकड़पन की जरूरत नहीं है हालांकि मैं हार्दिक की आलोचना नहीं कर रहा हूं मुझे उन्हें खेलते हुए देखना पसंद है मुझे उनका छाती बाहर निकाल कर चलने का अंदाज भी पसंद है क्योंकि मैं भी उसी तरह का था।


Read more here :

GT vs CSK: सुदर्शन और गिल के 210 रनो ने CSK के गेंदबाजों को निराश किया

Gill, Sudharsan के बीच IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

Virat Kohli एक IPL सीजन में 4 बार 600 रन बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

Latest Stories