'आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद Jay Shah खुद लेंगे चैम्पियंस ट्रॉफी पर फैसला' बीसीसीआई आला अधिकारी ने किया बड़ा खुलासा

ICC Chairman Jay Shah Champions Trophy 2025: बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खुलासा किया है कि जय शाह स्वतंत्र आईसीसी चेयरमैन के तौर पर पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी पर फैसला लेंगे। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
As ICC Chairman Jay Shah will himself decide the Champions Trophy 2025

As ICC Chairman Jay Shah will himself decide the Champions Trophy 2025

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC Chairman Jay Shah Champions Trophy 2025: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खुलासा किया है कि जय शाह स्वतंत्र आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) चेयरमैन के तौर पर पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी पर फैसला लेंगे। अवगत करवाते चलें कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होनी है और पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने टूर्नामेंट के लिए आईसीसी को पहले ही एक मसौदा कार्यक्रम सौंप दिया है।

ICC Chairman Jay Shah Champions Trophy 2025

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत ने अभी तक इस प्रतियोगिता के लिए अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है, क्योंकि दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के कारण 2008 से वे पाकिस्तान नहीं गए हैं। हाल ही में राजीव शुक्ला ने भारत के पाकिस्तान जाने की संभावनाओं पर खुलकर बात की और बताया कि जय शाह स्वतंत्र चेयरमैन के तौर पर काम करेंगे और जरूरत पड़ने पर इस मामले पर फैसला लेंगे।

राजीव शुक्ला ने एक खास मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान कहा, "जहां तक ​​चैंपियंस ट्रॉफी का सवाल है, पाकिस्तान उस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। पिछले साल भी एशिया कप पाकिस्तान में हुआ था और हमने हाइब्रिड मॉडल अपनाया था, जिसमें भारत के मैच श्रीलंका में खेले गए थे। अभी तक बीसीसीआई में उस टूर्नामेंट के लिए कोई चर्चा नहीं हुई है और न ही हम कोई निर्णय ले पाए हैं। हमारे पास एक अच्छी खबर है कि हमारे बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी के चेयरमैन बनेंगे। इसलिए वह आईसीसी में स्वतंत्र चेयरमैन के तौर पर मौजूद रहेंगे और इस मामले पर फैसला लेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, “एक और पहलू यह है और यह सभी क्रिकेट बोर्ड पर लागू होता है। आईसीसी के नियमों में यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि अगर सरकार अनुमति नहीं देती है तो टीम उस विशेष देश की यात्रा नहीं कर सकती है। इसलिए हमने खिलाड़ियों की सुरक्षा और अन्य मुद्दों को ध्यान में रखते हुए इसे सरकार पर छोड़ दिया है। इसलिए सरकार जो भी हमें बताएगी, हम उसका इंतजार कर रहे हैं। यह सब सरकार के फैसले पर निर्भर करता है कि हमारी टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं और हम उसी के अनुसार बातचीत करेंगे।”

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories