भारत के कोच पद के लिए Ashish Nehra ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर को लेकर दिया ये कमाल का बयान!

Ashish Nehra: आशीष नेहरा ने इस बारे में खुलकर बात की कि क्या बीसीसीआई ने उनसे टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए संपर्क किया था। लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ashish Nehra on Gautam Gambhir cleared the air around Team India coaching job speculations

Ashish Nehra on Gautam Gambhir cleared the air around Team India coaching job speculations

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ashish Nehra: आशीष नेहरा ने इस बारे में खुलकर बात की कि क्या बीसीसीआई ने उनसे टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए संपर्क किया था। हालांकि नेहरा ने अपनी प्राथमिकताएं स्पष्ट कर दीं कि उन्हें छोटे बच्चों की देखभाल करनी है और वह करीब 9 महीने यात्रा करने के लिए तैयार नहीं हैं। गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच घोषित किया गया, क्योंकि उन्होंने राहुल द्रविड़ से पदभार संभाला। आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का नाम भी सामने आया था। अब नेहरा ने इस मामले में कई बड़े खुलासे किए हैं।

Ashish Nehra ने किए बड़े खुलासे!

आपको बताते चलें कि आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने स्पोर्ट्स तक को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने इस बारे में नहीं सोचा है। मेरे बच्चे छोटे हैं। हां, जीजी के बच्चे भी छोटे हैं। लेकिन हर किसी के विचार अलग-अलग होते हैं। मैं जहां हूं, वहां बहुत खुश हूं। मैं नौ महीने तक यात्रा करने के मूड में नहीं हूं।” अपनी अलग प्राथमिकताओं के कारण वह इस भूमिका के लिए अनिच्छुक थे। यही कारण था कि राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने आईपीएल में जीटी फ्रैंचाइज़ी के मुख्य कोच के रूप में अब तक एक सफल कार्यकाल का आनंद लिया है। 2022 में फ्रैंचाइज़ की स्थापना के बाद से ही उन्हें कोचिंग की भूमिका दी गई है। नेहरा और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में जीटी ने आईपीएल 2022 जीता और आईपीएल 2023 में फाइनल में भी पहुंचा। आशीष नेहरा ने यह भी स्वीकार किया कि आईपीएल टीम को कोचिंग देना राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बहुत अलग होगा। हालांकि उन्होंने गंभीर पर अपने अनुभव के साथ अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाने का भरोसा जताया।

गंभीर के कोच बनने पर नेहरा ने कहा, “चुनौतियां हमेशा रहती हैं और यह एक शानदार अवसर भी है। आईपीएल की तुलना में यह एक अलग तरह की भूमिका है। गौतम गंभीर हमेशा खेल के प्रति बहुत जुनूनी रहते हैं और उनके पास बहुत अनुभव है। हर कोच और कप्तान अलग तरह से सोचते हैं। गंभीर के जुनून और अनुभव के बारे में मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि वह बड़े बदलाव करने जा रहे हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। एक बात तो तय है। वह एक व्यक्ति के तौर पर कभी नहीं बदलेंगे। मैंने उन्हें इतने सालों से देखा है, वह वैसे ही हैं। वह बहुत ही ईमानदार और जुनूनी हैं।”

 

 

READ MORE HERE: 

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories