Asian Champions Trophy 2024, India vs Pakistan: हेड टू हेड रिकॉर्ड, कब और कहाँ होगा यह मैच?

Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का अंतिम ग्रुप मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले है। दोनों टीमें पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं और शनिवार को होने वाला मैच पाकिस्तान के लिए अहम होगा। Hockey

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan Head to Head Records Live Streaming updates How And When To Watch the match

Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan Head to Head Records Live Streaming updates How And When To Watch the match

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का अंतिम ग्रुप मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले है। दोनों टीमें पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं और शनिवार (14 सितंबर 2024) को होने वाला मैच पाकिस्तान के लिए अहम होगा। वहीं कल भारत और पाकिस्तान हॉकी के मैदान पर अपनी प्रतिद्वंद्विता को फिर से दोहराएंगे। इस आर्टिकल में हम आपको इस मुकाबले से जुड़ी हर वो जानकारी देंगे, जो आपके लिए जरूरी है। जिसमें दोनों टीमों के सक्वाड से लेकर मैच की टाइमिंग भी शामिल है।

Asian Champions Trophy 2024 India vs Pakistan Match Updates

आपको बताते चलें कि भारत ने अब तक अपने सभी मैच शानदार तरीके से जीते हैं और इसकी शुरुआत चीन पर 3-0 की जीत से हुई थी। इसके बाद हरमनप्रीत सिंह एंड कंपनी ने जापान और मलेशिया को क्रमशः 5-1 और 8-1 से हराया और कोरिया पर 3-1 की जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत मलेशिया और कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ की और फिर जापान को 2-1 से हराया। इसके बाद उन्होंने चीन को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। पाकिस्तान को अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए जीत या ड्रॉ की आवश्यकता होगी, लेकिन उसका मुकाबला भारतीय टीम से होगा जो मौज-मस्ती के लिए गोल कर रही है।

India vs Pakistan Both Squads

भारतीय हॉकी टीम का पूरा सक्वाड:- अभिषेक, अली आमिर, हुंदल अरायजीत सिंह, करकेरा सूरज (गोलकीपर), पाल राज कुमार, पाठक कृष्ण बहादुर (गोलकीपर), प्रसाद विवेक सागर, राहील मोहम्मद, रोहिदास अमित, संजय, शर्मा नीलकांत, सिंह गुरजोत, सिंह हरमनप्रीत (कप्तान), सिंह जरमनप्रीत, सिंह जुगराज, सिंह मनप्रीत, सिंह सुखजीत, सिंह उत्तम, सिंह विष्णुकांत और सुमित।

पाकिस्तान की हॉकी टीम का पूरा सक्वाड:- अब्दुल रहमान, अहमद एजाज, अली ग़ज़नफ़र, बट अम्माद (कप्तान), हम्मादुद्दीन मुहम्मद, हयात ज़िकरिया, खान अब्दुल्ला इश्तियाक (गोलकीपर), खान सुफ़यान, लियाकत अरशद, महमूद अबू, नदीम अहमद, कादिर फैसल, राणा वहीद अशरफ़, रज्जाक सलमान, रूमान, शाहिद हन्नान, शकील मोइन और उर-रहमान मुनीब (गोलकीपर)।

India vs Pakistan Head to Head Records

अवगत करवाते चलें कि 2013 से अब तक भारत और पाकिस्तान ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में 25 बार एक-दूसरे का सामना किया है। भारत ने इनमें से 16 मैच जीते हैं और उनमें से 5 में पाकिस्तान शीर्ष पर रहा है। इनमें से 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। पिछली बार भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना एशियाई खेलों में हुआ था और हरमनप्रीत एंड कंपनी 10-2 के स्कोर के साथ शीर्ष पर आई थी। भारत के लिए, हरमनप्रीत सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 गोल करके सबसे ज़्यादा गोल किए हैं। पाकिस्तान के लिए, अर्सलान कादिर ने 4 गोल किए हैं।

India vs Pakistan When and Where to Watch Match

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान का मुक़ाबला 14 सितंबर को दोपहर 1:15 बजे होगा। इस मैच का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और टेन 1 एचडी चैनलों पर किया जाएगा। इस मैच को सोनीलिव ऐप और वेबसाइट पर लाइवस्ट्रीम किया जा सकता है।

 

 

 

READ MORE HERE :

WTC 2025: कैसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? देखिए समीकरण!

लड़ाई के बीच Shaheen Afridi ने पाकिस्तान चैंपियंस कप में Babar Azam को आउट कर खास अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

क्रिकेट इतिहास में काले अक्षरों से लिखा गया 'Greater Noida Stadium' का नाम! जानिए आखिर कहाँ हुई बीसीसीआई से गलती ?

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

 

Latest Stories