बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में Rohit Sharma की जगह इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका, घरेलू क्रिकेट में खड़ा किया है रनों का अंबार

इस साल के अंत में खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है और कप्तान Rohit Sharma पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rohit Sharma Border Gavaskar Trophy

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। इसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। तो वहीं इस साल के अंत यानी नवंबर में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

इस श्रृंखला की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है और कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। यही नहीं संभावनाएं ऐसी भी हैं कि रोहित दूसरे मैच से भी बाहर हो सकते हैं और अगर ऐसा हुआ तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा और रोहित की कमी भारत को खलने वाली है। ऐसे में रोहित के स्थान पर टीम इंडिया के लिए युवा सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वर ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

Rohit Sharma पहले मैच से हो सकते हैं बाहर 

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इसकी जानकारी पहले ही दे दी है। रोहित ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से अपना नाम वापस लेने की बात कही है। हालांकि, श्रृंखला की शुरुआत से पहले अगर इसका समाधान हो गया तो वे सभी मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे।

ऐसे अगर रोहित बाहर होते हैं तो टीम इंडिया एक कप्तान के रूप में उनकी कमी तो खलने ही वाली है लेकिन साथ में एक बल्लेबाज के रूप में भी उनकी कमी पड़ सकती है। हालांकि, अब देखना होगा कि रोहित पांचों मैच खेलते हैं या फिर पहले एक मैच या फिर दो मैचों से अपना नाम वापस लेते हैं।

अभिमन्यु ईश्वरन हो सकते हैं रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट 

अगर रोहित शर्मा पहले दो मैचों से अपना नाम वापस लेते हैं, तो उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में मौका दिया जा सकता है। अभिमन्यु टीम इंडिया के लिए पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं और उनका डेब्यू भी हो सकता है।

इस खिलाड़ी ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और पहले दलीप ट्रॉफी और फिर ईरानी कप में भी शानदार पारी खेली थी। ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए अभिमन्यु ने 191 रन बनाए थे, जबकि इससे पहले दलीप ट्रॉफी 2024 में उन्होंने 3 मैचों में 309 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक निकले थे। ऐसे में उनकी इस बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए ईश्वरन को रोहित के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories