PCB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए Babar Azam को किया ड्रॉप, इन खिलाड़ियों को भी किया स्क्वाड से बाहर

Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबलें के लिए पीसीबी के द्वारा बाबर आज़म को ड्रॉप कर दिया गया है। उनके अलावा कुछ बड़े खिलाड़ियों को भी स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Babar Azam Shaheen Afridi

Babar Azam Shaheen Afridi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबलें में एक पारी और 47 रनों की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को बचे हुए दूसरे और तीसरे मुकाबलें के लिए स्क्वाड का एलान किया है। इस स्क्वाड में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा बड़े फैसले लेते हुए बाबर आज़म और शाहीन अफरीदी जैसे अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों को ड्रॉप किया गया है।

Babar Azam को किया गया टेस्ट स्क्वाड से ड्रॉप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेल रही है, पहले मुकाबलें में इतनी बड़ी हार के बाद टीम के ऊपर काफी सवाल खड़े हुए थे। इसी कारण ये रिपोर्ट सामने निकल कर आई थी कि बाबर आज़म को ड्रॉप किया जा सकता है। पीसीबी ने अपने प्रेस रिलीज़ में कहा कि बाबर आज़म और बाकी खिलाड़ियों को आगे के शेड्यूल, उनके प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बचे हुए 2 मुकाबलों से आराम दिया जाता है।

शाहीन अफरीदी समेत ये खिलाड़ी भी हुए ड्रॉप:

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान बोर्ड बोर्ड के द्वारा न सिर्फ बाबर आज़म को ड्रॉप किया गया है। इनके अलावा स्टार पेसर शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफ़राज़ अहमद को भी इन दोनों टेस्ट मुकाबलों के लिए स्क्वाड से ड्रॉप किया गया है।

Shan Masood ही बने रहेंगे कप्तान

घरेलु कंडीशन में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान शान मसूद की कप्तानी के ऊपर  भी काफी सवाल खड़े हुए थे और उनकी पोजीशन भी खतरे में नज़र आ रही थी। हालाँकि शान मसूद को ही इंग्लैंड के खिलाफ बची हुई दोनों मुकाबलों के लिए कप्तान बनाया गया है।

दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबलें के लिए पाकिस्तान की स्क्वाड:

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

PAK vs ENG: कब खेले जाएंगे ये दूसरे और तीसरे मुकाबलें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान के मैदान पर 15 अक्टूबर से 19 नवम्बर के बीच खेला जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस मुकाबलें के लिए भी पहले मुकाबलें में इस्तेमाल के गई पिच का ही उपयोग होगा। वहीं इस सीरीज का अंतिम और तीसरा मुकाबला रावलपिंडी के मैदान में 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories