Babar Azam का फ्लॉप शो जारी, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भी शर्मनाक स्कोर पर हुए आउट

Babar Azam: टेस्ट क्रिकेट में बाबर आज़म का खराब फॉर्म जारी है, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने मात्र 5 रनों पर ही अपना विकेट गवा दिया है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
babr

Babar Azam

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बाबर आज़म के लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं रहा है और वें लगातार बल्ले से फ्लॉप होते हुए नज़र आ रहे है। टेस्ट क्रिकेट में ख़ास कर उनका प्रदर्शन बिलकुल निरशाजनक रहा है। बीतें कुछ मुकाबलों में उनके बल्ले से रन बिलकुल ही नहीं निकले है खास कर तब, जब पिच काफी अच्छी है और बाकी बल्लेबाज़ जमकर रन बना रहे है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबलें भी उनका फ्लॉप प्रदर्शन जारी है। पहले पारी के दोनों ही पारियों में उनके बल्ले से रन नही निकले है जहां पहली पारी में वें 30 रन बना पाए थे वहीं दूसरी पारी में जब पाकिस्तान को उनकी काफी ज्यादा जरुरत थी तब बाबर आज़म सिर्फ 5 ही रन पर आउट हो गए है।

Babar Azam के पिछले कुछ मुकाबलों का प्रदर्शन:

बाबर आज़म के पिछले 5 टेस्ट मुकाबलों के बारे में बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 और 42 रन बनाए थे वहीं उसी सीरीज के अंतिम मैच में उनके बल्ले से 26 और 23 रन निकले थे। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबलें की पहली पारी में वें शून्य पर आउट हुए थे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 22 रन बनाए थे। दूसरे मुकाबलें में भी उनके बल्ले से सिर्फ 42 रन ही निकले थे। इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका हाल कुछ ऐसा ही है जहां वे पहले मुकाबलें में सिर्फ 35 रन बना पाए है।

उनके पिछले कुछ मुकाबलों में लगातार फ्लॉप प्रदर्शन की अभी काफी आलोचना हो रही है क्योंकि उनका अंतिम अर्धशतक न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 में आया था वहीं उनका अंतिम टेस्ट शतक भी ज़ीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहेल मुकाबलें में ही आया था।

विराट कोहली और जो रूट से तुलना करना बेकार

फैन्स बाबर आज़म की तुलना अकसर विराट कोहली से करते रहते है लेकिन हालिया फॉर्म और स्टैट्स को देख कर येतुलना करना बेकार लगता है। जो रूट ने अभी अपना 35 टेस्ट शतक जड़कर इतिहास रचा है जहां उन्होंने काफी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और उन्हें ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का प्रबल दावेदार माने जा रहे है। वहीं विराट कोहली के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक है।

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories