BAN vs NED: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया

स्पिन सनसनी ऋषद हुसैन ने तीन विकेट लेकर नीदरलैंड के खिलाफ ग्रुप डी टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच में बांग्लादेश को 25 रन से जीत दिलाई। तस्कीन अहमद भी विकेट लेने वालों में से थे और उन्होंने दिन में दो विकेट झटके।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BAN vs NED Highlights: Bangladesh ने गुरुवार को किंग्सटाउन के अर्नोस वेले स्टेडियम में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के अपने तीसरे मैच में Netherlands को 25 रनों से हरा दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके दोनों सलामी बल्लेबाज माइकल लेविट (16 में से 18) और मैक्स ओ'डोड (16 में से 12) पवेलियन लौट गए और उनकी टीम 5.4 ओवर में 32-2 पर आउट हो गई। हालाँकि, दो विकेट खोने के बाद, विक्रमजीत सिंह और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट के 37 रनों की साझेदारी के साथ डच खेल में वापस आ गए, लेकिन विक्रमजीत सिंह 16 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए।

विकेट खोने के बाद, एंगेलब्रेक्ट (22 में से 33) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (23 में से 25) ने रन बनाए, लेकिन उनकी पारी पर्याप्त नहीं थी क्योंकि डच लगातार विकेट खोते रहे और अंततः 20 ओवरों में 134-8 पर अपनी पारी समाप्त की। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए, तस्कीन अहमद ने दो विकेट लिए जबकि मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब और महमुदुल्लाह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले पहली पारी में, पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने पर, बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले चार ओवरों के अंदर दो विकेट खो दिए और कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो और लिटन दास दोहरे अंक में स्कोर किए बिना पवेलियन लौट गए।

हालाँकि, तंजीद हसन और शाकिब अल हसन ने 48 रन की साझेदारी की जो बांग्लादेश के लिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि उन्हें बहुत जरूरी स्थिरता मिली। तंज़िद ने तेज पारी खेली और पॉल वैन मीकेरेन के हाथों अपना विकेट गंवाने से पहले छह चौकों की मदद से 26 गेंदों में 35 रन बनाए।

शाकिब पिच पर टिके रहे और निचले क्रम में महमूदुल्लाह (21 गेंदों पर 25) ने उनका भरपूर समर्थन किया। जैकर अली की सात गेंदों में 14 रनों की तेज़ पारी ने बांग्लादेश को निर्धारित ओवरों में 159-5 पर अपनी पारी समाप्त करने में मदद की। टाइगर्स के लिए शाकिब ने 46 गेंदों पर सर्वाधिक 64 रन बनाए। इस बीच, नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त और वान मीकेरेन ने दो-दो विकेट हासिल किए, जबकि टिम प्रिंगल एक विकेट लेने में सफल रहे।

 

READ MORE HERE :

15 जून को India vs Canada के बाद घर लौटेंगे Shubman Gill, Avesh Khan

 

T20 World Cup 2024 Points Table after IND vs USA match

 

Arshdeep Singh ने T20 विश्व कप 2024 में हासिल की शानदार उपलब्धि

 

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories