BAN vs SCO: 2014 के बाद पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में जीती बांग्लादेश महिला टीम, इस टीम को दी शिकस्त

BAN vs SCO: बांग्लादेश महिला टीम ने 2014 के बाद पहली बार टी20 विश्वकप का मुकाबला जीता है। स्कॉटलैंड को टूर्नामेंट के पहले मुकाबलें में 16 रनों से दी मात। CRICKET

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
BAN vs SCO first win for bangladesh in women t20 world cup since 2014

BAN vs SCO first win for bangladesh in women t20 world cup since 2014

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी महिला टी20 2024 का आयोजन युएई में हो रहा है और इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला होस्ट बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में बांग्लादेश ने 16 रनों से जीत अर्जित करके एक एतेहासिक जीत अपने नाम की है।

बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को इस मुकाबलें में हराकर 2014 के बाद पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्वकप में जीत हासिल की है। इस से पहले बांग्लादेश ने 2014 टी20 विश्वकप में ही अपने 2 मुकाबलें जीते थे और टी20 विश्वकप के इतिहास में बांग्लादेश की ये मात्र तीसरी जीत थी। इस मुकाबलें में बांग्लादेश के 16 मुकाबलों की लूजिंग स्ट्रीक को समाप्त किया है।

BAN vs SCO: 16 रनों से जीता मुकाबला

इस मुकाबलें के बारे में बात की जाए तो बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया था। बांग्लादेश की तरफ से उनके लिए शरुआत अच्छी हुई थी और सभी बल्लेबाजों के अहम योगदान के कारण बांग्लादेश अपने निर्धारित 20 ओवरों में 119 रन बना पाई थी। स्कॉटलैंड की तरफ से सस्किया होर्ले ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए थे वहीं 3 गेंदबाजों ने एक-एक विकेट को चटकाया था।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही थी जहां स्कॉटलैंड एक एक करके विकेट गवाते हुए चली गई थी। वें इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 107 ही रन बना पाए थे। स्कॉटलैंड की तरफ से सरह ब्राइस ने अकेले ही लड़ाई की थी। इस सलामी बल्लेबाज़ ने 52 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली थी जिसमें 1 चौका शामिल था। बांग्लादेश की तरफ से ऋतू मोनी ने 2 विकेट चटकाए थे वहीं 4 गेंदबाजों ने 1-1 विकेट चटकाए थे।  

बांग्लादेश के लिए जीत काफी ख़ास

बांग्लादेश महिला टीम लगतार हर टी20 विश्वकप में हिस्सा ले रही है लेकिन उनका प्रदर्शन हर टूर्नामेंट में निराशजनक ही रहा है। ध्यान देने वाली बात ये है कि बांग्लादेश आज तक टी20 विश्वकप में 3 मुकाबलें जीती है और ये तीनो ही जीत तब आई है जब वें टूर्नामेंट के होस्ट रहे है।

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories