Team India Squad for New Zealand Test Series: बीसीसीआई ने बुमराह को बनाया उपकप्तान, रिजर्व लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम शामिल

Team India Squad for New Zealand Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 03 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
BCCI Announced 15-member Team India Squad for New Zealand Test Series Bumrah vice captain

BCCI Announced 15-member Team India Squad for New Zealand Test Series Bumrah vice captain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India Squad for New Zealand Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 03 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर 2024 से मुकाबला होना है, जिसका पहला मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यों की टीम के लिए नेतृत्व की जिम्मेदारी जहां रोहित के पास ही रहेगी, वहीं बुमराह को उपकप्तान भी नियुक्त किया गया है। साथ ही सरफराज खान की भी वापसी हुई है।

Team India Squad for New Zealand Test Series

चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज की टीम को बरकरार रखा है, जिसे भारत ने 2-0 से जीता था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कई वर्षों से टेस्ट फॉर्मेट में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। बुमराह ने हाल ही में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया और अपने साथी रविचंद्रन अश्विन को शीर्ष स्थान से हटा दिया। बांग्लादेश के खिलाफ़ सीरीज़ में यह तेज़ गेंदबाज़ 12.81 की औसत से दो मैचों में 11 विकेट लेकर संयुक्त रूप से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे।

आपको बताते चलें कि उनके अलावा टीम के बाकी खिलाड़ी पहले जैसे ही नज़र आ रहे हैं। क्योंकि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी अपनी टखने की चोट से उबर रहे हैं और टीम में वापसी से पहले उनके रणजी ट्रॉफी में कुछ मैच खेलने की संभावना है। वहीं जानकारी देते चलें कि हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को यात्रा करने वाले रिजर्व के रूप में नामित किया गया है। आगामी सीरीज़ में भारत बांग्लादेश के खिलाफ़ नहीं खेलने वाले खिलाड़ियों जैसे ध्रुव जुरेल, सरफ़राज़ खान, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका दे सकता है, ताकि वे ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले मैच के लिए तैयार रहें।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का सक्वाड:- रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप। ट्रैवलिंग रिजर्व प्लेयर: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रिसिध कृष्णा।

 

 

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

 

Latest Stories