BCCI ने की श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा, सूर्यकुमार यादव बने टी20 में कप्तान

BCCI: बीसीसीआई ने 3 मुकाबलों की सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है जहाँ बीसीसीआई ने बड़ा फैसले लेते हुए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Surya Rohit kohli
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मुकाबलों की टी२० सीरीज और 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शरूआत 17 जुलाई से हो रही और सभी फैन्स बीसीसीआई एक द्वारा स्क्वाड के घोषणा का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

इस स्क्वाड में काफी बदलाव भी देखने को मिल सकते थे क्यूंकि भारत के टी२० कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 से रिटायरमेंट ले ली थी और इसी कारण बीसीसीआई को नया कप्तान बनाना था। बीसीसीआई ने 18 जुलाई के शाम को स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

सूर्यकुमार यादव बने टी20 के कप्तान :

बीसीसीआई ने 3 मुकाबलों की सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है जहाँ बीसीसीआई ने बड़ा फैसले लेते हुए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी२० टीम का कप्तान बनाया है। वही शुभमन गिल को बीसीसआई के द्वारा उप कप्तान का रोल दिया गया है। आपको जानकारी कर हैरानी होगी कि बीसीसीआई के द्वारा हार्दिक पांड्या को लीडरशिप रोल नही दी गयी है।

BCCI द्वारा भारत की टी20 स्क्वाड :

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमदमो. सिराज.

 वनडे में रोहित शर्मा के हाथो में ही कमान 

वनडे सीरीज में भारत के रेगुलर कप्तान ही कप्तानी करते हुए नज़र आएँगे। ऐसी अटकले लगाईं जा रही थी कि वो और विराट कोहली इस सीरीज के इए उपलब्ध नही होंगे। हालाँकि बीसीसीआई ने स्क्वाड की घोषणा करके बता दिया है कि दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल है और सीरीज खेलते हुए नज़र आने वाले है। जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

BCCI द्वारा भारत की वनडे स्क्वाड :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमदहर्षित राणा।  

Read More here : 

BCCI द्वारा सिलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित, अब इस दिन होगा स्क्वाड का चुनाव!

 BYJUS का किस्सा खत्म! बीसीसीआई से हारा केस, दिवालिया घोषित होना तय!

विराट कोहली से लड़ाई पर Naveen UL Haq ने फिर किया बड़ा खुलासा!

रिटायरमेंट के बाद इस नए रोल में इंग्लैंड की टीम से जुड़े James Anderson

Latest Stories