Shubman Gill बने कप्तान, टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया जानिए कैसा है पूरा सक्वाड

IND vs ZIM Shubman Gill: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, शुभमन गिल टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। भारतीय टीम जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
IND vs ZIM Shubman Gill

IND vs ZIM Shubman Gill

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs ZIM Shubman Gill: जानकारी के मुताबिक जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, साथ ही खबर आ रही है कि शुभमन गिल टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। भारतीय टीम जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।  दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को कर दिया है। बता दें कि इस दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, साात ही सीरीज का पहला टी20 मैच 6 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा। वहीं रियान पराग, अभिषेक शर्मा, नीतीश कुमार और तुषार देशपांडे को पहली बारी टीम में मौका मिला है।  जानकारी के लिए बता दें कि इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया है। 

ये खिलाडी स्क्वॉड में शामिल

जिम्बाब्वे दौरे  के लिए ये खिलाडी  स्क्वॉड में शामिल होने वाले है, सबसे पहले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार साथ ही यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई और कप्तान शुभमन गिल
और ध्रुव जुरेल इस स्क्वॉड में अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल है। 

भारत का जिम्बाब्वे टी20 शेड्यूल ये है 

आपको बता दें कि भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा 6 जुलाई से शुरू होगा। इस दिन दोनों टीमें हरारे में पहले टी20 में आमने सामने होंगी। आपको बता दें कि दूसरा टी20 सात जुलाई को हरारे में ही खेला जाएगा. तीसरा मैच 10 को, चौथा 13 को जबकि पांचवां और आखिरी टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा साथ ही सभी मैच हरारे में ही खेले जाएंगे। 

ये है जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

टीम में शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे हैं। 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM Modi ने भारतीय टीम दी ये सलाह!

भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन Mohammed Shami की होगी भारतीय टीम में वापसी

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!

Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories