Gautam Gambhir बनेंगे भारत के नए कोच, BCCI ने दिया ऑफर!

जून में 2024 T20 विश्व कप के समापन पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर भारत के पुरुष टीम के मुख्य कोच का पद लेने के लिए BCCI की इच्छा सूची में शीर्ष पर हैं।

author-image
By Shubham Singh
New Update
U
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम (ICT) एक नई व्यवस्था से गुजरने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि राहुल द्रविड़ भारत के Head Coach के लिए अपने अनुबंध पर दोबारा हस्ताक्षर नहीं करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि भारत में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन स्वीकार करने के लिए तैयार है।

ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, जून में 2024 T20 World Cup के समापन पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज Gautam Gambhir भारत के पुरुष टीम के मुख्य कोच का पद लेने के लिए बीसीसीआई की इच्छा सूची में शीर्ष पर हैं।

ESPN को पता चला है कि गंभीर, जो वर्तमान में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं, से बीसीसीआई ने इस काम में उनकी रुचि जानने के लिए संपर्क किया है और केकेआर द्वारा अपना आईपीएल 2024 अभियान पूरा करने के बाद आगे की चर्चा होने की उम्मीद है। हालाँकि, भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद 27 मई है।

गंभीर 2007 में भारत की टी20 विश्व कप जीत और 2011 में वनडे विश्व कप जीत का हिस्सा थे। उन्होंने 2011 से 2017 तक सात आईपीएल सीज़न के लिए केकेआर की कप्तानी की, और उन्होंने पांच बार प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया और 2012 और 2014 में दो खिताब जीते। नेतृत्व. वे 2014 में बंद हुई चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में भी पहुंचे।

हालांकि, राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री से कमान संभाली और कार्यकाल में दो शानदार आईसीसी फाइनल प्रदर्शन (ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 और ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023) हुए, हालांकि, 'द वॉल' किसी भी प्रमुख ICC प्रतियोगिता को जीतने में विफल रहा और माना जा रहा है कि वह खाली हो जाएगा T20 World Cup 2024 के बाद की नौकरी। BCCI एक विदेशी कोच लाकर और गैरी कर्स्टन युग (वह युग जिसने सभी प्रतिष्ठित ICC क्रिकेट विश्व कप 2011 का निर्माण किया) को फिर से बनाकर, पुराने तरीकों पर वापस जाना चाह रहा है। 

विदेशी कोच के लिए सबसे ज्यादा नाम जस्टिन लैंगर का लिया जाता है। वर्तमान LSG कोच के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है और उनमें युवा प्रतिभाओं, विशेषकर तेज गेंदबाजों को परखने की क्षमता है, और यदि Indian Cricket Team ऑस्ट्रेलियाई की सेवाएं हासिल कर लेता है, तो भारत निश्चित रूप से युवा तेज गेंदबाजों की एक नई पीढ़ी को सामने आते देख सकता है।

 

READ MORE HERE :-

TOP 5 COMEBACKS OF RCB IN IPL HISTORY
RR vs PBKS: Curran की आक्रामक पारी ने पंजाब को 5 विकेट से दिलाई जीत

T20 WORLD CUP से पहले ROHIT SHARMA ने अपने संन्यास को लेकर तोड़ी चुप्पी !

LSG के PLAYOFF से बाहर होने पर कप्तान KL RAHUL का बड़ा बयान
Latest Stories