IPL 2025 Auction Date: आईपीएल 2025 के लिए नीलामी के लिए तारीख का हुआ ऐलान, ये रही पूरे कार्यक्रम की जानकारी

IPL 2025 Auction Date: बीसीसीआई आने वाले दिनों में इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों और नीलामी की तारीख की घोषणा कर सकता है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
BCCI IPL 2025 Auction Date Announce Overseas in November End or Early December

BCCI IPL 2025 Auction Date Announce Overseas in November End or Early December

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2025 Auction Date: बीसीसीआई आने वाले दिनों में इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों और नीलामी की तारीख की घोषणा कर सकता है। कई टीमों ने कथित तौर पर आईपीएल 2025 के लिए अपनी कोर टीम को बनाए रखने की उम्मीद में मेगा नीलामी और खिलाड़ी-नियम के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। हालिया जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कथित तौर पर नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में विदेश में इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

BCCI IPL 2025 Auction Date Announce

आपको बताते चलें कि आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार शीर्ष क्रिकेट शासी निकाय 2025 संस्करण के लिए बहुप्रतीक्षित रिटेंशन नियमों की घोषणा करेगा। कई टीमों ने पहले मेगा नीलामी के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है क्योंकि वे अपनी कोर टीम को बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं। बीसीसीआई सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, "आईपीएल 2025 की नीलामी इस साल नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में होगी। इसके नियम कुछ दिनों में जारी कर दिए जाएंगे।"

इस बीच क्रिकबज की भी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई आईपीएल 2025 की नीलामी के लिए विदेशी विकल्पों पर विचार कर रहा है। दुबई में 2024 में आयोजन के बाद सऊदी अरब दो दिवसीय आयोजन की मेजबानी करने में गहरी दिलचस्पी दिखा रहा है। बीसीसीआई आईपीएल 2025 में इम्पैक्ट प्लेयर प्रतिस्थापन नियम को लेकर भी दुविधा का सामना कर रहा है। कुछ क्रिकेटरों सहित कई फैंस ने इस नियम को खत्म करने के पक्ष में बात की है और कहा है कि इससे ऑलराउंडरों की भूमिका प्रभावित हुई है।

गौरतलब है कि हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स के नए मेंटर ज़हीर खान ने इम्पैक्ट नियम के महत्व पर प्रकाश डाला। क्योंकि यह युवा भारतीय क्रिकेटरों के लिए एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है। जुलाई के अंत में बीसीसीआई के महासचिव जय शाह ने इम्पैक्ट प्लेयर और रिटेंशन नियमों पर उनके विचार जानने के लिए सभी दस टीम मालिकों की बैठक का नेतृत्व किया। जानकारी देते चलें कि मौजूदा नियमों के अनुसार टीमें नीलामी में केवल चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं। सनराइजर्स हैदराबाद कथित तौर पर नियम में बदलाव के लिए दबाव बना रही है, क्योंकि वे 2024 के प्रभावशाली अभियान के बाद अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहते हैं।

 

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 1st Test Predicted XI: भारत बनाम बांग्लादेश, पहले टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

VIDEO: क्या टी20 फॉर्मेट में Rohit Sharma फिर करेंगे वापसी? क्रिकेट ने जवाब देते हुए शाहिद अफरीदी की कर दी बईज्जती

IND vs BAN 1st Test: भारत या बांग्लादेश, कौनसी टीम जीतेगी पहला टेस्ट मैच? ये रहा सबूत सहित जवाब

पंजाब किंग्स के हेड कोच बने Ricky Ponting, पद संभाले ही दूसरी टीमों के नाम दिया ये गंभीर संदेश!

 

Latest Stories