श्रीलंका दौरे के लिए Team Selection में BCCI ने की ये 3 बड़ी गलतियां!

टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में 15-15 खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन इसमें सेलेक्टर्स ने तीन ऐसी गलती की है जिससे श्रीलंका के खिलाफ टीम की नाक कट सकती है.

New Update
Cricket

चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ कप्तान रोहित शर्मा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 18 जुलाई को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर करोड़ों भारतीय फैंस का इंतजार खत्म कर दिया है. हालांकि, BCCI ने श्रीलंका जाने वाले खिलाड़ियों का जब खुलासा किया तो फैंस को काफी हैरानी हुई. दरअसल, टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में 15-15 खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन इसमें सेलेक्टर्स ने तीन ऐसी गलती की है जिससे श्रीलंका के खिलाफ टीम की नाक कट सकती है. तो आइए जानते हैं क्या हैं वो तीन बड़ी गलतियां जो भारत के श्रीलंका दौरे पर सेलेक्टर्स की सबसे बड़ी नाकामी साबित हो सकते हैं?

Team Selection में BCCI की 3 बड़ी गलती:-

  1. टी20 में सूर्या को कप्तान और गिल को उप-कप्तान बनाना- सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि शुभमन गिल को टी20 और वनडे सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है. ऐसे में BCCI का यह निर्णय टीम पर भारी पर सकता है, क्योंकि 31 वर्षीय सूर्या कप्तानी के मामले में थोड़ा नए हैं. वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खाली हाथ रह गए. वे कप्तान तो छोड़िए उपकप्तान भी नहीं बन सके. जबकि पांड्या सीनियर खिलाड़ी हैं और कप्तानी भी कर चुके हैं. इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें दरकिनार कर दिया.

  2. रियान पराग का सेलेक्शन- श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए रियान पराग का चयन हुआ है, जिससे क्रिकेट फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. बता दें, जिम्बाब्वे दौरे पर डेब्यू करने वाले रियान पराग अपनी काबिलियत साबित करने में नाकाम रहे थे. वह अपने टी20 करियर के तीन मैच की दो पारियों में बल्लेबाजी करते हुए महज 24 रन ही बना पाए हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ रियान पराग का चयन सेलेक्टर्स की दूसरी बड़ी गलती साबित हो सकती है. 

 

  1. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम से किया बाहर- हैरत की बात ये है कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे टीम में ऋतुराज गायकवाड़ जगह नहीं बना सके हैं. ऐसे में ट्विटर पर प्रशंसकों ने टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर और अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति द्वारा इस सीरीज के लिए इन-फॉर्म ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है. बता दें, ऋतुराज गायकवाड़ ने मौका मिलने पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, फिर भी उन्हें श्रीलंका में टी20 सीरीज के लिए बैकअप ओपनर के रूप में भी नहीं रखा गया है. दिलचस्प बात यह है कि जिम्बाब्वे दौरे के दौरान खराब प्रदर्शन के बावजूद रियान पराग को टीम में चुना गया है. वहीं, जिम्बाब्वे सीरीज में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद ऋतुराज गायकवाड़ को टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है.

ये है श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की टी20 और वनडे टीम-

वनडे टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.

टी20 टीम:- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हबमैन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मो. सिराज.

 

 

READ MORE HERE :

BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों के साथ कर दी नाइंसाफी! एक ने तो देश के लिए सबकुछ कर दिया कुर्बान

Virat Kohli भूतकाल भूल कर गौतम गम्भीर से दोस्ती को तैयार!

तलाक के बाद Hardik Pandya के समर्थन में आई जनता बढ़ा रहे हौसला

Virat Kohli वनडे सीरीज के लिए होंगे उपलब्ध गंभीर ने की बात

Latest Stories