Harmanpreet Kaur की कप्तानी पर मंडराया खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ले सकती बड़ा फैसला

Harmanpreet Kaur: बीसीसीआई ने महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के जल्द बाहर होने के बाद कप्तानी में बदलाव पर विचार करने का मन बना लिया है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के जल्द बाहर होने के बाद कप्तानी में बदलाव पर विचार करने का मन बना लिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में पहली बार भारतीय टीम नॉकआउट चरण में जगह नहीं बना पाई, जिससे आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार और लंबा हो गया।

सूत्रों के अनुसार, BCCI चयन समिति और मुख्य कोच अमोल मजूमदार के साथ हरमनप्रीत की कप्तानी के भविष्य पर चर्चा के लिए बैठक करेगा। यह बैठक 24 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के चयन से पहले आयोजित की जाएगी। हरमनप्रीत ने 2016 में T20 टीम की कमान संभाली थी, जब भारत घरेलू मैदान पर हुए टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सका था।

Harmanpreet Kaur की कप्तानी में भारत का सफर

2024 के टूर्नामेंट से पहले, हरमनप्रीत की अगुवाई में भारत कई बार नॉकआउट चरण में पहुंचा, और 2020 के वर्ल्ड कप के फाइनल तक भी पहुंचा, हालांकि खिताब नहीं जीत सका। लेकिन 2024 में मजबूत टीम होने के बावजूद, भारत पहले मैच में ही न्यूजीलैंड से हार गया, जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। पिछले रविवार को ऑस्ट्रेलिया से हारकर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। हरमनप्रीत टीम का हिस्सा बनी रहेंगी, लेकिन कुछ सहयोगी स्टाफ के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं किया जा सकता है।

बदलाव की जरूरत महसूस कर रहा BCCI:

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, “BCCI नए कप्तान के बारे में चर्चा करेगा। भारतीय बोर्ड ने टीम को हर सुविधा दी है, और अब हमें लगता है कि टीम की कमान किसी नए चेहरे को दी जानी चाहिए। हरमनप्रीत टीम का अहम हिस्सा बनी रहेंगी, लेकिन BCCI को लगता है कि बदलाव का समय आ गया है।”

 

READ MORE HERE: 

IND vs NZ: बारिश की वजह से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच देरी, जानें कब शुरू होगा मुकाबला

IND vs NZ: वनडे सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने किया एलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबलें

'हम 400 भी बना सकते है और...' न्यूजीलैंड सीरीज से पहले Gautam Gambhir ने भारतीय टीम के रवैया के बारे में किया अपना रूख साफ़

PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का किया एलान, इन 2 स्टार खिलाड़ियों को रखा गया स्क्वाड से बाहर

Latest Stories