Jay Shah के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया ने सबको चोंकाया! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BCCI Reaction on Jay Shah New ICC Chairman: बीसीसीआई के वर्तमान सचिव जय शाह (Jay Shah) को मंगलवार (27 सितंबर 2024) की शाम निर्विरोध रूप से आईसीसी का नया अध्यक्ष चुना गया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
BCCI reaction on Jay Shah becoming the new chairman of ICC

BCCI reaction on Jay Shah becoming the new chairman of ICC

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI Reaction on Jay Shah New ICC Chairman: बीसीसीआई के वर्तमान सचिव जय शाह (Jay Shah) को मंगलवार (27 सितंबर 2024) की शाम निर्विरोध रूप से आईसीसी का नया अध्यक्ष चुना गया। आईसीसी के नए अध्यक्ष बन जाने के बाद जय शाह ने अपनी तरफ से कई बड़े दावे किए। लेकिन इस बीच बीसीसीआई ने भी उनके नए सफर के लिए बधाई देते हुए अनोखी प्रतिक्रिया दी। बीसीसीआई ने इस दौरान जय शाह (Jay Shah) के नाम एक आर्टिकल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया।

BCCI Reaction on Jay Shah New ICC Chairman

आपको बताते चलें कि बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जय शाह (Jay Shah) के लिए पब्लिश हुए इस आर्टिकल में बताया गया कि बीसीसीआई के मानद सचिव श्री जय शाह को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अगले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। उनकी नियुक्ति के बाद उनका वक्तव्य नीचे दिया गया है। बीसीसीआई ने इस दौरान जय शाह की नए अध्यक्ष बनने के बाद की पूरी स्टेटमेंट भी साझा की।

जहां जय शाह (Jay Shah) ने कहा, “आईसीसी के अध्यक्ष की इस प्रतिष्ठित भूमिका को संभालने के लिए मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं आईसीसी के सदस्य बोर्डों का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूँ कि मैं दुनिया भर में हमारे खेल के मानक को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करूँगा। इस महत्वपूर्ण भूमिका में कदम रखते हुए, मैं आपकी उच्च अपेक्षाओं को पूरा करने और खुद को क्रिकेट के खूबसूरत खेल के लिए समर्पित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूँ।”

नए आईसीसी चयरमैन जय शाह (Jay Shah) ने कहा, “क्रिकेट 2028 में ओलंपिक में अपनी ऐतिहासिक शुरुआत करने के लिए तैयार है, हम एक परिवर्तनकारी युग की कगार पर खड़े हैं। यह मोड़ केवल एक मील का पत्थर नहीं है, यह इस शानदार खेल से जुड़े हम सभी के लिए एक स्पष्ट आह्वान है। हमारे साझा सफ़र के इस रोमांचक दौर में आईसीसी का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमें महिला क्रिकेट और दिव्यांग क्रिकेट पर अधिक संसाधन और ध्यान आवंटित करके आईसीसी के मिशन को आगे बढ़ाना चाहिए। साथ मिलकर, हम खेल के इन आवश्यक पहलुओं को सशक्त बना सकते हैं, जिससे वे न केवल दृश्यमान बल्कि जीवंत और संपन्न बन सकें।”

बीसीसीआई के सचिव और नए आईसीसी चयरमैन जय शाह (Jay Shah) ने आगे कहा, “मैं अपने कार्यकाल के दौरान प्रतिभा खोज के लिए एक अलग कार्यक्रम स्थापित करने की दिशा में भी काम करना चाहूँगा, और मैं इस कार्यक्रम में आपके समर्थन की आशा करता हूँ। जबकि टी20 स्वाभाविक रूप से एक रोमांचक प्रारूप है, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि टेस्ट क्रिकेट सभी के लिए प्राथमिकता बना रहे क्योंकि यह हमारे खेल का आधार है। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि क्रिकेटरों को लंबे प्रारूप की ओर आकर्षित किया जाए और हमारे प्रयास इस लक्ष्य की ओर निर्देशित होंगे।”

 

 

READ MORE HERE :

Team India Squad: महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार क्रिकेटर बाहर से देखेंगी मैच

Duleep Trophy 2024 New Squad: बीमारी के कारण जडेजा और सिराज के साथ ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

Hardik Pandya ने पहनी 14 करोड़ की घड़ी, तस्वीरें हुईं वायरल, जानिए इसकी खासियत!

Rinku Singh ने रोहित शर्मा को लेकर किए बड़े खुलासे, बताई अंदर की कई सीक्रेट बातें!

Latest Stories