हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू देने BCCI के ऑफिस पहुंचे Gautam Gambhir, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir: मंगलवार (18 जून 2024) को गंभीर कोच के पद के लिए इंटरव्यू देने बीसीसीआई ऑफिस पहुंचेंगे। गंभीर ने हाल ही में केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल खिताब भी दिलाया।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir

BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir: 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। संभावित इसके बाद गौतम गंभीर को ही भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया जाएगा। हालांकि इस पर बीसीसीआई की तरफ से अभी तक आधिकारिक मोहर नहीं लगी है। लेकिन मंगलवार (18 जून 2024) को गंभीर कोच के पद के लिए इंटरव्यू देने बीसीसीआई ऑफिस पहुंचेंगे। गंभीर ने हाल ही में केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल खिताब भी दिलाया।

BCCI ऑफिस पहुंचे Gautam Gambhir

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मंगलवार (18 जून 2024) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए इंटरव्यू देंगे। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मुंबई में गौतम गंभीर का इंटरव्यू लेगी। वहीं इस दौरान उनके साथ-साथ चयनकर्ता की भूमिका के लिए भी एक अन्य उम्मीदवार का साक्षात्कार लिया जाएगा। इंटरव्यू, दोपहर 12 बजे से शुरू होगा।

आपको बताते चलें कि गौतम गंभीर की योग्यता की बात करें तो, उन्होंने अप्रैल की शुरुआत में केकेआर को अपना तीसरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब दिलाने के बाद प्रशासनिक दुनिया में अपना नाम बनाया। इसके बाद बीसीसीआई द्वारा 2011 वर्ल्ड कप विजेता (गंभीर) के साथ बातचीत करने की खबरें सामने आईं। बीसीसीआई ने पहले आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसकी अंतिम तिथि 27 मई, 2024 थी।

गौरतलब है कि महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भारत के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया था, उन्होंने इस मामले को लेकर कहा कि गंभीर को जमने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “वह (गंभीर) निश्चित रूप से सक्षम हैं। हमने गौतम को टीमों को संभालते देखा है। वह भारत के लिए, अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कप्तान रहे हैं। उनके पास ऐसा करने के लिए सभी योग्यताएं हैं। लेकिन भारतीय टीम की कोचिंग थोड़ी अलग है। इसलिए आपको उन्हें जमने के लिए समय तो देना होगा।”

 

 

READ MORE HERE :

बाहर भीगी बिल्ली, लेकिन अपने घर में शेर बनी West Indies की टीम! अफ़गान को 104 रनों से हराकर मचाया तहलका

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

4 Overs- 4 Maidens- 3 Wickets, Lockie Ferguson ने रचा इतिहास

Pakistan Team की इस कमी को टीम के हेड कोच Gary Kirsten ने सबके सामने किया एक्सपॉज!

 

Latest Stories