बीसीसीआई ने हार्दिक के साथ किया खेला, Suryakumar Yadav को चुना 2026 के टी20 वर्ल्ड कप तक भारत का कप्तान!

BCCI Hardik Pandya Suryakumar Yadav: बीसीसीआई कथित तौर पर सूर्यकुमार यादव को टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी घोषित करेगा CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
BCCI Team India T20 Captaincy Hardik Pandya Suryakumar Yadav

BCCI Team India T20 Captaincy Hardik Pandya Suryakumar Yadav

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI Hardik Pandya Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कथित तौर पर सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तानी के लिए रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी घोषित करेगा। वहीं चर्चा में चल रहे हार्दिक पंड्या इस महीने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भारत के लिए खेलेंगे, लेकिन मीडिया एजेंसी पीटीआई ने बताया कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम की अगुआई के लिए नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और चयनकर्ताओं के अध्यक्ष अजीत अगरकर की पहली पसंद हैं।

BCCI Hardik Pandya Suryakumar Yadav T20 Captaincy

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "रोहित शर्मा के नेतृत्व में हार्दिक पांड्या भारत के टी20 उप-कप्तान थे। वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं और उन्हें टीम की अगुआई करनी थी। लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) न केवल श्रीलंका सीरीज के लिए बल्कि 2026 वर्ल्ड कप तक टीम के संभावित कप्तान होंगे।"

अधिकारी ने इस दौरान यह भी कहा, "हार्दिक का वनडे से ब्रेक बहुत ही व्यक्तिगत कारणों से है। उन्हें कोई फिटनेस समस्या नहीं है, जैसा कि मीडिया में बताया जा रहा है।" वहीं आपको अवगत करवाते चलें कि टी20 सीरीज के बाद मेन इन ब्लू तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, जिसमें हार्दिक व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वनडे सीरीज की कप्तानी केएल राहुल या शुभमन गिल द्वारा किए जाने की भी अत्यधिक संभावना है।

आपको बताते चलें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के उप-कप्तान रहे हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद टीम का नेतृत्व किया। पांड्या ने 16 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत का नेतृत्व किया। भारत ने हार्दिक के नेतृत्व में 10 जीते, पांच हारे जबकि एक मैच बारिश के कारण बराबरी पर समाप्त हुआ। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चोट लगने के कारण वे महीनों तक टीम से बाहर भी रहे थे। इस दौरान सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया। सूर्यकुमार के नेतृत्व में भारत ने 7 में से 5 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में जीत मिली है।

 

 

READ MORE HERE :

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories