BCCI ने किया क्रिकेट गेमिंग पर ध्यान केंद्रित, फैंस के लिए एक और धमाकेदार गेम पेश करने की इच्छा

BCCI द्वारा गेमिंग शुरू करने की अपनी योजना के बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के एक दिन बाद यह पता चला है कि बोर्ड पहले से ही विवरणों को अंतिम रूप देने के लिए कई प्रोग्रामर के साथ काम कर रहा है। CRICKET

author-image
By Cric Blogger
New Update
BCCI zones in on cricket gaming keen to deliver another block buster for fans

BCCI zones in on cricket gaming keen to deliver another block buster for fans

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) गेमिंग को लेकर बहुत गंभीर हो रहा है। बीसीसीआई द्वारा गेमिंग शुरू करने की अपनी योजना के बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के एक दिन बाद यह पता चला है कि बोर्ड पहले से ही विवरणों को अंतिम रूप देने के लिए कई प्रोग्रामर के साथ काम कर रहा है। क्रिकेट गेम के लिए बाजार की खोज करना काफी रोमांचक हो सकता है, खासकर अगर आप इस गेम के फैंस हैं! क्रिकेट गेम शैली और जटिलता में यथार्थवादी सिमुलेशन से लेकर अधिक आर्केड-शैली के मनोरंजन तक व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं।

BCCI ने दिया गेमर फैंस को तोहफ़ा

मोबाइल से लेकर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर तक क्रिकेट में गेमिंग एक बड़ी क्रांति होगी। आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने गुरुवार को क्रिकब्लॉगर को बताया, “हमें उम्मीद है कि हम इसे बहुत जल्द शुरू करेंगे। बोर्ड इस दिशा में काम कर रहा है और यह अधिकतम दर्शकों तक पहुँचने के लिए आईपीएल को शामिल करेगा।” कई गेम ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड प्रदान करते हैं। जिससे बच्चे दोस्तों से जुड़ सकते हैं और नए दोस्त बना सकते हैं। जो सामाजिक अनुभव और जुड़ाव को बढ़ाता है। धूमल ने कहा, "आधुनिक गेम आकर्षक कहानियों, गतिशील गेमप्ले और उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स के साथ डिज़ाइन किए गए हैं, जो सभी उम्र के खिलाड़ियों को आकर्षित कर सकते हैं।"

यह भी पता चला है कि इस परियोजना से प्राप्तियां राजस्व के केंद्रीय पूल से फ्रेंचाइजी के बीच समान रूप से विभाजित की जाएंगी। धूमल ने कहा, "राजस्व के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी। चूंकि गेमिंग न केवल बच्चों के लिए बल्कि सभी आयु समूहों वर्गों के लिए एक खेल है, इसलिए बोर्ड पहले से ही कुछ खास लाने के लिए विभिन्न प्रोग्रामर के साथ काम कर रहा है।"

फ्रैंचाइजी और बोर्ड अधिकारियों के बीच बैठक के बारे में पूछे जाने पर धूमल ने स्पष्ट किया कि आईपीएल टीम के मालिकों की राय को ध्यान में रखा गया है और गवर्निंग काउंसिल जल्द से जल्द फैसला लेगी। धूमल ने कहा, "हम सभी सुझावों पर विचार करेंगे और खिलाड़ियों के लिए ऐसे नियम बनाएंगे, जो लीग और टीम मालिकों के लिए अच्छे होंगे।" उन्होंने कहा कि आईपीएल एक ऐसा ब्रांड है जो हमेशा अच्छा प्रदर्शन करता है।

 

 

READ MORE HERE :

BCCI zones in on cricket gaming, keen to deliver another block buster for fans

Is Impact Player rule here to stay? Dravid, Gambhir, Agarkar bat for it

IPL team owners meet to disagree on retention rules

Consistency will be key for Samson’s relevance in Indian team

 

Latest Stories