CSK के 5 खिलाड़ी हुए बाहर! PBKS से हार के बाद बड़ा झटका- IPL 2024

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पंजाब के सामने मुकाबला हारने के बाद बड़ा झटकालगा है। जहां अगले मुकाबले से चेन्नई के पांच खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ सकते हैं।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
CSK.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CHENNAI SUPER KINGS की टीम को पंजाब के सामने अपने ही घर में हार मिलना बेहद भारी पड़ गया है। चेन्नई की टीम की धीमी बल्लेबाजी उनकी हर का जहां बड़ा कारण बनी है। वहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स के पांच गेंदबाज अगले मुकाबले से बाहर होने की कगार पर है ।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के बचे हुए चार मुकाबले जहां करो या मरो के हैं, जिसमें एक भी मुकाबला हारने के बाद चेन्नई की टीम के प्लेऑफ में जाने के आसार लगभग ना के बराबर रह जाएंगे। ऐसे में चेन्नई के पंच तारा गेंदबाजों का नव उपलब्ध होना उनके लिए एक बड़ी दिक्कत बन सकती है। 


क्या है प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें 
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ में जाने की उम्मीद की अगर बात की जाए, तो चेन्नई ने अभी चार और मुकाबला खेलने हैं। जहां पर चेन्नई का सामना पंजाब, गुजरात, राजस्थान और बेंगलुरु के साथ होना है। अगर चेन्नई की टीम अपने बच्चे हुए चारों मुकाबला जीतेगी तब चेन्नई 9 जीत के साथ 18 अंकों पर पहुंचेगी। जिसमें अगर चेन्नई एक भी मुकाबला हार जाती है तो 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जाने की उम्मीद है बाकी टीमों पर निर्भर हो जाएगी। 

कहां गए चेन्नई के गेंदबाज? 
चेन्नई के पांच गेंदबाज अलग-अलग करण के चलते अगले कुछ दिन तक उपलब्ध नहीं रह सकते हैं। 


दीपक चहर
पंजाब के साथ गेंदबाजी करते हुए deepak chahar ने दो गेंदे फेंकी, इसके बाद में फील्ड से बाहर चले गए। ऐसे में चहर का अगले मुकाबले के लिए उपलब्ध होना मुश्किल ही नजर आ रहा है। 

मुस्तफिजुर रहमान 
Mustafizur Rahman वापस बांग्लादेश जा रहे हैं जहां पर उनको आगामी वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करनी है। और जिंबॉब्वे के साथ पांच T20 मुकाबले की सीरीज के आखिरी दो मुकाबले भी खेलने हैं ।

तुषार देशपांडे 
चेन्नई के लिए इस सीजन में तुषार देशपांडे का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। पिछले कुछ दिनों में वह फ्लू से पीड़ित है। जिसके चलते वह आने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं उसे पर भी अभी सवाल है।

पथीराना और ठीकसना
श्रीलंका के दोनों गेंदबाजों को वापस अपने देश जाना पड़ रहा है। आगामी विश्व कप के लिए इन दोनों खिलाड़ियों के कुछ वीजा संबंधित कार्य के लिए इन्हें वापस बुलाया जा रहा है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि यह शायद अगले मुकाबले तक वापस आ जाएं। 


ऐसे में जहां चेन्नई के पास उनके पांच गेंदबाज आने वाले मुकाबले के लिए शायद ही मौजूद हो। तो ऋतुराज की टीम को अगले मुकाबले के लिए बड़ी परेशानी हो सकती है। जहां उन्हें बेंच स्ट्रेंथ की ओर रुख करना पड़ सकता है।


READ MORE HERE :-
SRH vs RR Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड
SRH VS RR DREAM 11 PREDICTIONS: ये 11 धुरंधर करेंगे आपको मालामाल

Latest Stories