WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, देखिए सभी टीमों का हाल!

पहले इंग्लैंड ने श्रीलंका और फिर बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति में काफी सुधार किया है। तो आइए हालिया WTC प्वॉइंट्स टेबल पर एक नजर डालते हैं।

New Update
Cricket

WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बदलाव

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज (25 अगस्त) पाकिस्तान को बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले में मिली हार के कारण उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वॉइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम यह मैच शुरू होने से पहले छठे स्थान पर थी, लेकिन उनकी टीम अब 8वें स्थान पर आ गई है। वहीं पाकिस्तान की हार के बाद बांग्लादेश की टीम को फायदा हुआ है। दरअसल, बांग्लादेश इस मैच के शुरू होने से पहले 8वें स्थान पर था, लेकिन उनकी टीम अब छठे स्थान पर आ गई है। पाकिस्तान ने 6 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल की है। जबकि 4 मैचों में उन्हें हार मिली है। अब पाकिस्तान का पीसीटी 30.56 है और बांग्लादेश का पीसीटी 40.00 हो गया है। बांग्लादेश ने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत और 3 में हार मिली है।

वहीं, पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड की टीम अब WTC की प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि श्रीलंका पांचवें स्थान पर खिसक गई है। इंग्लैंड ने अब तक 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 7 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। अगर श्रीलंका की बात करें तो उन्होंने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत और 3 में हार मिली है। इंग्लैंड का पीसीटी 41.07 है और श्रीलंका का पीसीटी 40.00 है।

WTC प्वॉइंट्स टेबल में भारत टॉप पर

आपको बता दें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर है। टीम इंडिया ने अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और 2 हारे हैं। टीम का पीसीटी 68.52 है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम का 62.50 पीसीटी है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम 50.00 पीसीटी के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका 38.89 पीसीटी के साथ सातवें और वेस्टइंडीज 18.52 पीसीटी के साथ आखिरी यानी नौवें नंबर पर है। बताते चलें कि WTC प्वाइंट्स टेबल के टॉप दो टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का फाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

READ MORE HERE:

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को दी मात

Shakib Al Hasan ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट

मोहम्मद रिजवान पर भड़के Shakib Al Hasan, मुंह पर दे मारी बॉल, देखें वीडियो!

पाकिस्तान टीम में आपसी विवाद, कप्तान Shan Masood बाबर आज़म पर भड़के! वायरल हुआ विडियो

Latest Stories