BIG UPDATE FOR T20 WC इस दिन वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी भारतीय टीम

आईपीएल 2024 का सफर अब खत्म हो गया है और ऐसे में बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि भारतीय टीम 25 मई को होगी रवाना उस के लिए जहां पर वह अपना पहला और एक मात्र वार्मअप मैच खेलेगी बांग्लादेश के साथ।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
t
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने वाला है जिसके लिए भारतीय टीम का पहले ही चयन हो चुका है। IPL 2024 कि सिर्फ दो मुकाबले बचे हैं क्वालिफायर 2 और फाइनल जिसके बाद भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रवाना होना है लेकिन बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए बड़ा फैसला लिया है के इंडियन टीम का शुरुआती बैच जिसमें भारतीय टीम के वह खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं तो उन खिलाड़ियों को 25 जून को अमेरिका के लिए रवाना कर दिया जाए।

पीटीआई के मुताबिक, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और स्पोर्ट स्टाफ 25 मई को रवाना होंगे. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच वार्म अप मैच 1 जून को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को करेगी, फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें 9 जून को आमने-सामने होगी.

आयरलैंड और पाकिस्तान के बाद भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया के पहले तीनों मैच न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान किया गया था. इस टूर्नामेंट रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे. वहीं, हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेन्द्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर्स-

शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.


Read more here : 

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

RCB की हार के बाद टूटा VIRAT, FAF और KARTHIK का दिल- दिया बड़ा बयान

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB

Latest Stories