‘गिल और जायसवाल तोड़ेंगे मेरा 400 रन वाला रिकॉर्ड’ Brian Lara ने की बड़ी भविष्यवाणी!

Brian Lara Yashasvi Jaiswal Shubman Gill: ब्रायन लारा ने टेस्ट में 400 रन के अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम लिया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Brian Lara about Yashasvi Jaiswal and Shubman Gill 400 runs records

Brian Lara about Yashasvi Jaiswal and Shubman Gill 400 runs records

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Brian Lara Yashasvi Jaiswal Shubman Gill: वेस्टइंडीज क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने टेस्ट में 400 रन के अपने सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए भारतीय युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का समर्थन किया है। उल्लेखनीय रूप से ब्रायन लारा (Brian Lara) ने 12 अप्रैल 2004 को एंटीगुआ रिक्रिएशन ग्राउंड, सेंट जॉन्स, एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन की मैराथन पारी खेलकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था।

Brian Lara Yashasvi Jaiswal Shubman Gill

आपको बताते चलें कि अपनी उस (नाबाद 400 रन) पारी के दौरान स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने अक्टूबर 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन के 380 रन वाले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था। हालांकि तब से यह रिकॉर्ड अभी तक भी अटूट है, जबकि इस समयावधि में बल्लेबाजों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक केवल 11 तिहरे शतक ही बनाए हैं। हालांकि, कुछ दावेदार हैं जो लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने इस मायावी रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए ब्रायन लारा (Brian Lara) ने हाल ही में कहा कि वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या जैसे कई दिग्गजों ने अतीत में उनके रिकॉर्ड को चुनौती दी है। लारा ने डेली मेल को बताया, “मेरे समय में ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने उस रिकॉर्ड को चुनौती दी थी या फिर कम से कम 300 का आंकड़ा पार किया था, जिसमें - वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, इंजमाम-उल-हक और सनथ जयसूर्या का नाम शामिल है। वे बेहद ही आक्रामक खिलाड़ी थे।”

वहीं इसी दौरान आगे बोलते हुए उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों जैक क्रॉली, हैरी ब्रूक और भारतीय युवा शुभमन गिल तथा यशस्वी जायसवाल को भविष्य में उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाले संभावित उम्मीदवार बताया। लारा ने बताया, “आज आपके पास कितने आक्रामक खिलाड़ी हैं? खासकर इंग्लैंड की टीम में। जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक। शायद भारतीय टीम में? यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल। अगर उन्हें सही स्थिति मिलती है, तो मेरे दोनों रिकॉर्ड टूट सकते हैं।”

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने अपने करियर की अच्छी शुरुआत की और ऐतिहासिक गाबा टेस्ट के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने वाली 91 रन की पारी खेली। अब तक खेले गए 25 मैचों में इस युवा खिलाड़ी ने 35.52 की औसत से 1492 रन बनाए हैं, जिसमें 4 बेहतरीन शतक और छह अर्द्धशतक शामिल हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल ने भी इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरे शतक लगाकर लंबी पारी खेलने की अपनी भूख पहले ही दिखा दी है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर में 16 पारियों में 68.53 की औसत से 1028 रन बनाए हैं।

 

 

READ MORE HERE :

World Championship of Legends 2024: WCT के सेमीफाइनल में पहुंचे भारतीय चैंपियंस, फाइनल में होगी पाकिस्तान से टक्कर!

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले ही Pakistan Team के खिलाड़ियों में आपसी लड़ाई शुरू!

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा से लगातार 4 छक्के खाने के बाद Mitchell Starc ने गेंद को बताया खराब! देखें वीडियो

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने सुनाया फैसला!

 

Latest Stories