Rohit Sharma ने विकेटकीपर Rishabh Pant की चोट को लेकर साझा की हैरान कर देने वाली जानकारी

Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury Update: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि विकेटकीपर ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन उसी घुटने पर चोट लगी थी, जिसकी 2023 में सर्जरी हुई थी। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Captain Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury Update he has swelling in knee

Captain Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury Update he has swelling in knee

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury Update: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि विकेटकीपर ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन उसी घुटने पर चोट लगी थी, जिसकी 2023 में सर्जरी हुई थी। पंत को बेंगलुरु टेस्ट में घुटने में चोट लगी थी, जिससे खेल के बाकी बचे मैचों में उनके खेलने पर चिंता बढ़ गई थी। 17 अक्टूबर 2024 को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के दूसरे दिन कीपिंग करते समय घुटने में चोट लगने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनकी चोट को लेकर जानकारी साझा की।

Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury Update

आपको बताते चलें कि यह घटना शाम के सत्र में हुई, जब रवींद्र जडेजा ने एक सपाट गेंद फेंकी। जिसे डेवोन कॉनवे विकेट के नीचे की ओर बढ़ते समय चूक गए। ऋषभ गेंद को अच्छी तरह से पकड़ने में असमर्थ थे, उनके दाहिने घुटने पर चोट लगी और वे दर्द से कराह उठे। फिजियो ने उनका इलाज किया और कुछ देर रुकने के बाद ऋषभ पंत को मैदान से बाहर जाने में मदद की। दर्द से परेशान पंत तुरंत जमीन पर गिर गए और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया, उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल ने दिन के शेष समय के लिए विकेटकीपिंग की थी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rishabh Pant) ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “दुर्भाग्य से, उसी घुटने में चोट लगी। गेंद सीधे उनके घुटने की टोपी पर लगी, जिस पैर की सर्जरी हुई थी। इसलिए उस पर थोड़ी सूजन आ गई है। इस समय मांसपेशियां थोड़ी नरम हैं। यह एक एहतियाती उपाय है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहता था। उसके उस पैर की सर्जरी हुई है। यही कारण था कि उसे मैदान में उतरना पड़ा। उम्मीद है कि आज रात वह ठीक हो जाएगा और हम उसे कल मैदान पर वापस देखेंगे।”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन यह फैसला उल्टा पड़ गया। इस फैसले पर विचार करते हुए शर्मा ने कहा, "हमें लगा कि पहले सत्र के बाद यह तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं होगा। वहां बहुत ज्यादा घास भी नहीं थी। हमें लगा कि यह सपाट होगी। यह गलत निर्णय था और मैं पिच को ठीक से नहीं पढ़ पाया।" गुरुवार को बारिश से प्रभावित शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन भारत के 46 रन पर ऑल आउट होने के जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 03 विकेट पर 180 रन बनाए।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories