Rohit Sharma बनाम Virat Kohli बनाम MS Dhoni, किसने भारत में गवाए है सबसे ज्यादा टेस्ट मुकाबलें, देखिए लिस्ट

Rohit Sharma: रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से किसकी कप्तानी के अंदर भारत ने घर पर गवाएं हैं सबसे ज्यादा टेस्ट मुकाबलें। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
MS Dhoni Rohit Sharma Virat Kohli

MS Dhoni Rohit Sharma Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला गवाना पड़ा है। भारतीय टीम के द्वारा इस मुकाबलें में निराशाजनक प्रदर्शन किया गया है औए इसी कारण भारत की काफी आलोचना हो रही है।

न्यूजीलैंड ने भारत को भारत में 36 सालों के बाद मात दी है जहां भारत ने काफी समय के बाद भारत में मुकाबला गवा है। भारत ने हाल ही में भारत में काफी टेस्ट मुकाबलें गवाए है और इसी कारण भारतीय कप्तानों की तुलना की जा रही है। इस आर्टिकल में हम विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी के स्टैट्स में बात करेंगे।

1. विराट कोहली

इस लिस्ट एम् पहला नाम विराट कोहली का है। विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की काफी लंबे समय तक कप्तानी की है। उनके नेतृत्व में भारत ने 7 सालों में 31 टेस्ट मुकाबलें खेले है। उनकी कप्तानी  के दौरान भारत ने घर पर सिर्फ 2 ही टेस्ट मुकाबलें गवाए है।

2. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के कप्तानी के बाद भार संभाला था। उनकी कप्तानी में टीम की बोन्डिंग काफी अच्छी है लेकिन उन्होंने अभी तक 14 टेस्ट मुकाबलों में घर पर कप्तानी की और उनकी कप्तानी में भारत ने अभी तक 1.5 साल में ही 3 मुकाबलें गवा दिए है जो इन सभी कप्तानी के बीच सबसे ज्यादा है।

3. महेंद्र सिंह धोनी:

इस लिस्ट में अगला नाम महेंद्र सिंह धोनी का है जहाँ उनकी कप्तानी में भारत ने 6 साल टेस्ट क्रिकेट खेले है। इन 6 सालों के दौरान उन्होंने घर पर 30 मुकाबलों में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है और इन 30 मुकाबलों में भारत ने 3 मुकाबलें हारे थे।

 

 

READ MORE HERE: 

"उन्होंने आज तो...." Virat Kohli को लेकर ये क्या कह दिया रचिन रविंद्र ने, जानिए पूरा मामला

Hardik Pandya ने स्पोर्ट्स यारी के संस्थापक Sushant Mehta को तोहफे में दी अपनी साइन वाली जर्सी, देखें वीडियो

PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

AUSW vs SAW: साउथ अफ्रीका ने सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

Latest Stories