Chad Bowes ने रचा इतिहास, लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज़ दोहरे शतक का रिकॉर्ड किया अपने नाम!

Chad Bowes: न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ चाड बोवेस ने घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में 103 गेंदों में दोहरा शतक जड़कर लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे दोहरा शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Chad Bowes

Chad Bowes

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ चाड बोवेस ने अभी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए एक विस्फोटक पारी खेली है। उन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलु वनडे टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज़ दोहरा शतक अपने नाम कर लिया है।

उन्होंने केंटरवरी की ओड़ से खेलते हुए मात्र 103 ही गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था। उन्होंने इस शानदार पारी के बाद ट्रेविस हेड और भारत के नारायण जगदीशन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम अभी तक ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज था।

Chad Bowes ने खेली शानदार पारी

चाड बोवेस ने इस मुकाबलें में केंटरवरी की ओड़ से खेलते हुए उन्होंने ये कारनामा किया है। ओटागो ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था और उनका फैसला सही साबित होता हुआ नज़र आ रहा था क्योंकि केंटरवरी ने शुरूआती विकेट गवाए थे।

हालाँकि इसके बाद चाड बोवेस एक ओड़ टिक गए और दूसरी ओड़ से विकेट जाने के बाद भी उनके प्रदर्शन पर प्रभाव नहीं पड़ा था। उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बलेल्बाज़ी चालू रखी थी जहाँ उन्होंने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था वहीं 53 गेंदों में ही उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया था। इसके बाद भी वें रुके नहीं जहाँ उन्होंने 77 गेंदों में 150 रन पूरे किए वहीं उन्होंने 103 गेंदों में अपना दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया था।

लिस्ट - A क्रिकेट में सबसे तेज 5 दोहरा शतक

लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज़ दोहरे शतक के बारे में बात की जाए तो चाड बोवेस के बाद दूसरे नंबर पर ट्रेविस हेड और नारायण जगदीशन है जिन्होंने 114 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था। तीसरे स्थान पर फिर से ट्रेविस हेड है जिन्होंने 117 गेंदों में ये कारनामा किया वहीं चौथे नंबर पर बेन डकेट है जिन्होंने 123 गेंदों में ये कारनामा किया था।

 

READ MORE HERE :

 

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC की अंकतालिका का हाल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद नाराज हुए भारतीय फैंस, देखें कुछ खास प्रतिक्रियाएं

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों बाद भारत में टेस्ट मैच में दी शिकस्त, देखें हाईलाइट्स

IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

Latest Stories