CPL 2024 में इस 19 वर्षीय गेंदबाज़ नव चटका दिए है 10 विकेट, फाफ डु प्लेसीस की टीम को जिताया चौथा मुकाबला

CPL 2024: सेंट लुसिया किंग्स की तरफ से खेलते हुए अफ़ग़ानिस्तान के 19 वर्ष के स्पिनर नूर अहमद ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक 10 विकेट चटकाए है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Noor Ahmed

Noor Ahmed

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2024 के मौजूदा सीजन में फाफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली सेंट लुसिया किंग्स ने एक और शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत में बल्ले से डेविड वीजा का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसकी बदौलत टीम ने 153 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। वहीं, गेंदबाजी में 19 साल के अफगान स्पिनर नूर अहमद ने अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने एंटीगा एंड बारबुडा फाल्कंस को लक्ष्य तक पहुंचने से 26 रन पहले ही रोक दिया।

नूर अहमद का CPL डेब्यू सीजन, अब तक 10 विकेट

नूर अहमद के लिए यह CPL का पहला सीजन है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। CPL 2024 में अब तक खेले गए 6 मैचों में नूर ने 13.10 की औसत से 10 विकेट झटके हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है। इस सीजन में 10 विकेट लेकर वह अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज बन चुके हैं।

 

एंटीगा एंड बारबुडा फाल्कंस के खिलाफ नूर अहमद का प्रदर्शन

एंटीगा एंड बारबुडा फाल्कंस के खिलाफ नूर अहमद ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए। ये विकेट टीम के दो प्रमुख बल्लेबाजों के रहे। पहले उन्होंने एंटीगा एंड बारबुडा फाल्कंस के सबसे सफल बल्लेबाज जस्टिन ग्रीव्स को आउट किया, जिन्होंने 5 मैचों में 174 रन बनाए हैं। इसके बाद उन्होंने कप्तान क्रिस ग्रीन का विकेट झटका, जो 37 गेंदों में 48 रन बनाकर सेंट लुसिया किंग्स के खिलाफ आक्रामक अंदाज में खेल रहे थे।

 

सेंट लुसिया किंग्स की चौथी जीत

 

सेंट लुसिया किंग्स ने CPL 2024 में अपनी चौथी जीत दर्ज की। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। इस स्कोर तक पहुंचने में डेविड वीजा का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 7वें नंबर पर आकर 165.38 की स्ट्राइक रेट से 26 गेंदों में 43 रन बनाए और अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे।

 

READ MORE HERE:

 

Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: पहलवान ने किए कई बड़े खुलासे

 

आरसीबी के साथ जुड़े KL RAHUL ! वायरल वीडियो ने आईपीएल के सबसे बड़े रहस्य को किया उजागर

 

Anshul Kamboj ने दुलीप ट्रॉफी में दिखाया जलवा, एक ही मैच में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित 8 बल्लेबाजों को किया आउट

 

IND vs BAN: इन 3 बंगलादेशी खिलाड़ियों के लिए हो सकता है अंतिम भारतीय टेस्ट दौरा

Latest Stories