CSK VS PBKS DREAM 11 PREDICTION | CHENNAI VS PUNJAB IPL 2024 MATCH 49

आज यानि बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स बेहद निर्णायक मुकाबले में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी. चेन्नई के होम ग्राउंड चेपॉक में ये मैच खेला जाएगा. पंजाब अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 का वर्ल्ड रिकॉर्ड चेस करके आ रही है|

New Update
WhatsApp Image 2024-05-01 at 00.01.51.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज यानि बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स बेहद निर्णायक मुकाबले में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी. चेन्नई के होम ग्राउंड चेपॉक में ये मैच खेला जाएगा. पंजाब अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 का वर्ल्ड रिकॉर्ड चेस करके आ रही है. जबकि CSK ने SRH की आँधी पर ब्रेक लगाया, हैदराबाद के विरुद्ध चेन्नई ने 78 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी. हालांकि जीत के बावजूद चेन्नई टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर पंजाब को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी. 


दोनों टीमों के बीच मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. Kkr से बड़ी विजय हासिल करने के बाद फिल्हाल पंजाब किंग्स Points Table में 8,ऐसे में प्वाइंट्स टेबल पर 8वें नंबर पर मौजूद है. जबकि Csk मौजूदा समय मे टॉप 4, में शामिल है और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. लेकिन Csk के लिए हर मुकाबला क्वालीफिकेशन के लिहाज से काफी अहम बन गया है. ऐसे में एक हार से चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है. 

वैसे तो चेन्नई का एम. ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स का किला है. इस किले को सिर्फ इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स भेदने में कामयाब हो पाई है. चेपॉक के अंदर बल्लेबाजी कभी भी आसान नहीं रही है. यहां की पिच गेंदबाजों को काफी रास आती है. जिस तरीके से चेन्नई ने पिछले मैच में यहां हैदराबाद का काम तमाम किया था, ऐसे में चेन्नई को पंजाब के खिलाफ भी यह प्रदर्शन दोहराना होगा. सभी की नजर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर टिकी होगी जो फॉर्म में चल रहे हैं. बता दें कि गायकवाड ने पिछले दो पारियों में रनों का अंबार (108 और 98 रन) लगाया है.

वही हैदराबाद के खिलाफ तो डैरिल मिचेल ने भी 52 रन बनाकर लय पकड़ी है. मिडल ऑर्डर में शिवम दूबे जबरदस्त फॉर्म में है. IPL में लगातार छक्कों की बरसात करने वाले Shivam Dube को T-20 वर्ल्ड कप की टिकट भी मिल चुकी है. उनका नाम भी 15 सदस्यीय दल में मौजूद है जो वेस्ट इंडीज और यूएस के लिए उड़ान भरेंगे. 

हालांकि csk के लिए कप्तान गायकवाड़ ने अब तक लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे उनका साथ नहीं निभा पाए हैं. रहाणे ने पिछली चार पारियों में 5, 36, 1 और 9 रन बनाए हैं। 

दूसरी तरफ पंजाब किंग्स अंक तालिका में आठवें स्थान पर काबिज हैं. पंजाब वाहिद ऐसी इंटरटेनमेंट दिलाने वाली टीम है जिसने लगभग हर मैच में फाइट दिखाई है. एक बार फिर जिम्मेदारी जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह के कंधों पर टिकी होगी। PBKS कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और सैम करन के बावजूद कमजोर दिखता है। टीम को हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स vs पंजाब किंग्स ड्रीम11 (IPL 2024 CSK vs PBKS Dream11 Prediction) - Small League Fantasy Team 

विकेटकीपर- जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा

बल्लेबाज- डैरल मिचेल, शशांक सिंह, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़

ऑलराउंडर- सैम करन (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा (कप्तान) 

गेंदबाज- अर्शदीप सिंह, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान

 CSK VS PBKS DREAM 11 PREDICTION | CHENNAI VS PUNJAB DREAM 11 FANTASY PREDICTION | IPL 2024 MATCH 49TH

Read more here : 

T20 WORLD CUP 2024: AUSTRALIAN SQUAD की घोषणा-STEVE SMITH बाहर

CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इन 5 खिलाड़ियो की फॉर्म बानी भारत के लिए सिरदर्दी

IPL Points Table 2024:लखनऊ, चेन्नई को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया

 

Latest Stories