Gujarat Titans का मालिकाना हक़ जा सकता है अडानी ग्रुप या टोरेंट ग्रुप के पास

Gujarat Titans: गुजारात टाइटनस की टीम के अभी मालिक सीवीसी कम्पनी है और खबरों के अनुसार  वो अपने मेजर स्टेक बेचने को देख रहे है। अडानी और टोरेंट कोम्पनु से अभी बातचीत चल रही है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Gujrat

CVC in talk with Adani and Torrent for Gujarat Titans

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय प्रीमियर लीग में 2021 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला था जहाँ आईपीएल में 8 टीमो की जगह 10 टीमो को लाया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आईपीएल 2021 में लखनऊ सुपर जायन्ट्स और गुजारत जायन्ट्स की टीम आईपीएल में शामिल हुई थी।

गुजारत टाइटन को सीवीसी ग्रौउप ओन करती है और पहले सीजन में ही कमाल का प्रदर्शन किया था जहाँ गुजरात की टीम ने 2022 का आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था वही अगले सीजन में वो फाइनल तक पहुंचे थे। गुजारत की इस फ्रैंचाइज़ी को सीवीसी कंपनी ने 5625 करोड़ रूपए में खरीदा था।

 
Gujarat Titans को अधिकतर स्टेक बेचेगी सीवीसी

गुजारात टाइटनस की टीम के अभी मालिक सीवीसी कम्पनी है और खबरों के अनुसार  वो अपने मेजर स्टेक बेचने को देख रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी खबर सामने निकल कर आ रही है सीवीसी अधिकतर हिस्सेदारी बेच देना चाहते है  और  काफी कम स्टेक अपने नाम करना चाह रहे है। बीसीसीआई के नियम के हिसाब से 2025 फ़रवरी तक नई फ्रैंचाइज़ी में स्टेक नही बेचे जा सकते है।  

खबर के अनुसार गुजारत और अहमदाबाद की फ्रैंचाइज़ी को नहीं लेने का दुख था अडानी ग्रुप को या फिर टोरेंट ग्रुप को और इसी कारण इस बार ये मौक़ा नही जाने देना चाहते है। ये दोनों ही कंपनी गुजारात टाइटनस की टीम में अधिकाश स्टेक खरीदनी की कोशिस में है और देखने वाली बात होगी कि ये शेयर किसके पास जाते है।

इस रिपोर्ट में एक अधिकारी के द्वारा बताया गया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी निवेशकों का काफी ध्यान आकर्षित कर रही हैं, क्योंकि लीग ने खुद को ठोस नकदी प्रवाह के साथ एक आकर्षक परिसंपत्ति के रूप में स्थापित किया है। इसी कारण आईपीएल में और भी नई चीजे देखने को मिल सकती है।

कहाँ रैंक करती है Gujarat Titans

हुलिहान लोके के अनुसार, गुजरात टाइटन्स की ब्रांड वैल्यू 124 मिलियन डॉलर है, जो उन्हें आईपीएल टीमों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर रखती है। चेन्नई सुपर किंग्स 231 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ सूची में शीर्ष पर है।


READ MORE HERE:

Ruturaj Gaikwad के समर्थन में क्रिस श्रीकांत ने दिया बयान उठाए सवाल

Deepak Hooda ने अपने प्यार से की शादी, सोशल मीडिया पर की तस्वीरे शेयर

श्रीलंका दौरे के लिए Team Selection में BCCI ने की ये 3 बड़ी गलतियां!

Women Asia Cup के इतिहास में नेपाल ने दर्ज की पहली जीत युएई को 6 विकेट से हराया


Latest Stories