विराट कोहली या रोहित शर्मा ? Danish Kaneria ने चुना अपना ये फेवरेट क्रिकेटर, देखें वीडियो

Danish Kaneria: पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी दानिश कनेरिया ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अपना पसंदीदा खिलाड़ी चुना है। अपने चुनाव के बाद उन्होंने इसका खास कारण भी दिया। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Danish Kaneria

Danish Kaneria

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विराट कोहली और रोहित शर्मा मॉडर्न डे में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी है। दोनों ने अपने अपने करियर में काफी सारे कीर्तिमान अपने नाम किए हैं और उनके प्रदर्शन से दुनिया के हर कोने में उनके फैन मौजूद है। भारतीय क्रिकेट को उचाई पर पहुँचाने में इन दोनों खिलाड़ियों का काफी बड़ा हाथ है।

हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों के फैन्स के बीच इस बात की भी बहस छिड़ी हुई रहती है कि दोनों में कौनसा खिलाड़ी ज्यादा अच्छा है या किस खिलाड़ी के ज्यादा फैन्स है। दोनों ही खिलाड़ियों में से किसी एक को चुन पाना काफी कठीण है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने इन दोनों खिलाड़ियों में से अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया है

Danish Kaneria ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच किसको चुना:

स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी डेनिश कानेरिया ने रैपिड फायर राउंड के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा में से अपना पसंदीदा खिलाड़ी चुना। दानिश कनेरिया ने रोहित शर्मा को विराट कोहली की तुलना में अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया है। 

उन्होंने विराट कोहली के ऊपर रोहित शर्मा का चुनाव इस कारण किया क्यूंकि उनका मानना है कि रोहित शर्मा जिस तरीके की शरूआत प्रदान करते हुए उस से बाकी खिलाड़ियों का भी काफी मनोबल बढ़ता है। उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा काफी अच्छी शुरुआत देते है और वें जिस तरीके की बल्लेबाज़ी करते है उस से बाकी बल्लेबाजों पर दबाव नही रहता है। कोई भी बल्लेबाज़ बिना किसी प्रेशर के जाकर बल्लेबाज़ी कर सकता है। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड है कैसा?

विराट कोहली ने भारत के लिए अपने करियर में 533 मुकाबले खेले है जिसमे उनके नाम 26942 रन और 80 शतक है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 29 शतक, 7 दोहरे शतक और 29 अर्धशतक के साथ 8898 रन बनाए है। टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में उनके नाम क्रमशः 4188 और 13,906 रन है।

रोहित शर्मा के बारे में बात की जाए तो रोहित शर्मा ने अपने करियर में भारत के लिए 483 मुकाबलों में 48 शतक समेत कुल 19234 रन बनाए है। वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक, 31 शतक की मदद से उन्होंने 10866 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः उनके नाम 4231 और 4138 रन है।

 

 

READ MORE HERE :

सरफराज के छोटे भाई Musheer Khan ने अपने डेब्यू मैच में ठोका शतक, देखें पूरा वीडियो

VIRAT KOHLI को छोड़ CSK में जाना चाहते हैं RCB के स्टार Anuj Rawat! IPL 2024 में दोनों टीमों में हुआ था विवाद!

Duleep Trophy 2024: पहले ही दिन पंत, अय्यर, जायसवाल और सरफ़राज जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्लेयर हुए ढ़ेर! फ्लॉप होने की लगी होड़

Ravindra Jadeja की हुई राजनीति में एंट्री, बीजेपी में हुए शामिल

Latest Stories