POINTS TABLE - DC ने पलटा POINTS TABLE, PLAYOFF के लिए भिड़ेंगे 4 टीम

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद इस रेस में काफी आगे हैं क्योंकि दोनों टीमें टॉप चार में हैं जबकि प्लेऑफ की रेस की बात करें तो इनके लिए ज्यादा समय तक टिके रहना आसान नहीं होगा।

New Update
POINTS TABLE

POINTS TABLE

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मैच जीता जो आईपीएल सीजन 2024 का 64वां मैच था जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जहां उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को 208 रनों पर रोक दिया, जो गेंदबाजी विभाग का अच्छा योगदान था क्योंकि पिच पर औसत स्कोर 220 रनों का था। जहां ऐसा लग रहा था कि लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा, वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी आज शानदार रही। शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के पतन के साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स इस पिच पर इस लक्ष्य को बदलने में सक्षम नहीं थी और यह दिल्ली कैपिटल्स की शीर्ष गेंदबाजी का योगदान था जिसके कारण दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रनों से मैच जीत लिया।

 

दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत के साथ अंक तालिका और अधिक दिलचस्प और प्रतिस्पर्धी हो गई है क्योंकि पांच टीमें अभी भी प्लेऑफ की दौड़ के लिए आपस में भिड़ रही हैं। इस हवा के साथ दिल्ली कैपिटल्स अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है, जबकि लखनऊ सुपर दिग्गजों के लिए यहां से क्वालीफाई करना लगभग असंभव है। दुश्मन से राजस्थान रॉयल्स को भी फायदा हुआ है जो अपने पिछले तीन मैच हार चुके हैं लेकिन फिर भी क्वालिफाई कर चुके हैं। केकेआर क्वालिफाई करने वाली पहली टीम थी क्योंकि वे 13 मैचों में 19 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, लेकिन अब राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों और 12 मैचों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम है। चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद 14 अंक और 12 मैचों के साथ चौथे स्थान पर है। इस हवा के साथ दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ के लिए संभावनाएं बढ़ गई हैं, वे 14 मैचों में 14 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं, हालांकि नेट रन रेट उनके लिए चिंता का विषय हो सकता है। दूसरी टीम जो अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है, वे फिलहाल 13 मैचों में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। लखनऊ सुपर जाइंट्स जैसी टीमें लगभग बाहर हो चुकी हैं। गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स जैसी टीमें क्रमशः 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर हैं और बाहर हो गई हैं।

 

अगर प्लेऑफ की रेस की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद इस रेस में काफी आगे हैं क्योंकि दोनों टीमें टॉप चार में हैं जबकि प्लेऑफ की रेस की बात करें तो इनके लिए ज्यादा समय तक टिके रहना आसान नहीं होगा चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद इस दौड़ में काफी आगे हैं क्योंकि दोनों टीमें शीर्ष चार में हैं जबकि उनके लिए ज्यादा समय तक टिके रहना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी और यहां तक कि लखनऊ की सुपर दिग्गज टीमें भी दौड़ में हैं।

 

Read more here:

KKR के CEO ने बताया ROHIT SHARMA और ABHISHEK NAIR के बीच की बात

DRAVID का कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म, WHO WILL BE INDIA NEW COACH

DC vs LSG Dream 11 Prediction: Rahul को बनाओ कप्तान, होगी बंपर विनिंग

DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?

 

Tags : dc vs Isg | LSG vs DC Head To Head | IPL POINTS TABLE | PLAY OFFS | rcb chances to qualify | srh | csk | race to playoffs | ipl 2024 points table

Latest Stories