आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Delhi Capitals किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और कौन होगा टीम से बाहर?

DC IPL New Retention Rule 2025 Delhi Capitals Retain Players List: दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम प्रबंधन भी IPL 2025 के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम तैयार करने के लिए सक्रिय हो गई है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
DC IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Delhi Capitals Retain

DC IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Delhi Capitals Retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

DC IPL New Retention Rule 2025 Delhi Capitals Retain Players List: बीसीसीआई ने हाल ही में आधिकारिक रूप से IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले नए खिलाड़ी रिटेंशन नियमों की घोषणा कर दी है। इसी के साथ सभी 10 आईपीएल फ्रैंचाइज़ियों को 31 अक्टूबर 2024 तक अपनी रिटेंशन सूची आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंपनी होगी। बीसीसीआई द्वारा घोषित नए नियमों के अनुसार टीमें अधिकतम 06 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें 05 कैप्ड खिलाड़ी और 01 अनकैप्ड खिलाड़ी का शामिल होना अनिवार्य है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम प्रबंधन भी IPL 2025 के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम तैयार करने के लिए सक्रिय हो गई है। इस सीजन में ये खिलाड़ी DC के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

डीसी के रिटेन करने के संभावित खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by DC)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

दिल्ली के कप्तान और मुख्य विकेटकीपर-बल्लेबाज, ऋषभ पंत का खेल टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वह मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और तेज़ गति से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। उनकी विकेटकीपिंग और कप्तानी कौशल टीम को संतुलित बनाए रखते हैं, जिससे वह टीम का अहम हिस्सा हैं। 

मिशेल मार्श (Mitchell Marsh)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और मध्यम गति की गेंदबाजी से टीम को हरफनमौला फायदा होता है, और वह किसी भी परिस्थिति में मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। 

हैरी ब्रूक (Harry Brook)

इंग्लैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैरी ब्रूक दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। उनकी तकनीकी बल्लेबाजी और तेज़ गति से रन बनाने की क्षमता टीम के मध्यक्रम को स्थिरता और गहराई देती है। वह मैच में बड़ा स्कोर बनाने का माद्दा रखते हैं और टीम को मुश्किल परिस्थितियों से उबार सकते हैं।

जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk)

जेक फ्रेजर-मैकगर्क एक युवा और प्रतिभाशाली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं, जिनकी आक्रामक शैली उन्हें एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाती है। वह बीच के ओवरों में रन गति को बनाए रखने में सक्षम हैं और टीम को एक मजबूत मध्यक्रम प्रदान कर सकते हैं। 

अक्षर पटेल (Axar Patel)

अक्षर पटेल दिल्ली के सबसे प्रमुख ऑलराउंडरों में से एक हैं। उनकी स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही महत्वपूर्ण हैं, खासकर मुश्किल परिस्थितियों में। अक्षर का अनुभव और उनका हरफनमौला खेल DC के लिए बड़े मैचों में निर्णायक साबित हो सकता है। 

अभिषेक पोरेल (Abhishek Porel)

अभिषेक पोरेल एक युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, जिनकी प्रतिभा ने सभी को प्रभावित किया है। DC के लिए उनका रिटेंशन भविष्य के लिहाज़ से महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह ऋषभ पंत का सही बैकअप हो सकते हैं और टीम के लिए लंबे समय तक एक मजबूत खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

इन खिलाड़ियों के साथ, दिल्ली कैपिटल्स IPL 2025 के लिए एक संतुलित और शक्तिशाली टीम तैयार कर सकती है। अगर टीम सही संयोजन के साथ मैदान पर उतरेगी, तो यह DC का अब तक का सबसे सफल और बेहतरीन सीजन हो सकता है।

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Royal Challengers Bangalore करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार प्लेयर होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Kolkata Knight Riders करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Rajasthan Royals किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसे करेगी टीम से दूर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Sunrisers Hyderabad किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसका कटेगा पत्ता?
Latest Stories