DC VS LSG MATCH HIGHLIGHT- DC ने करा LSG को PLAYOFF'S की दौड़ से बहार

मुकेश कुमार और कुलदीप यादव दोनों आज 8.2 की इकोनॉमी के साथ किफायती रहे और दोनों गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया. यह रशिक दार सलाम का शानदार आखिरी ओवर था जहां उन्होंने केवल 3 रन दिए और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रनों से मैच जीत लिया।

New Update
SDF
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स से हुआ, यह दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मैच था क्योंकि टीमें प्लेऑफ के लिए संघर्ष कर रही थीं और इस मैच को हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाती। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था, यह विकेट इस सीजन में सबसे सपाट और बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छा विकेट है, जहां औसत स्कोर 220 रन है और गेंदबाजों के लिए कोई सहायता नहीं है।

 

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो अजीब फैसला लगा क्योंकि इस सीजन में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का दबदबा रहा है। हालाँकि, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने घरेलू टीम को 208 रनों पर रोककर अपने निर्णय को सार्थक बना दिया। दिल्ली कैपिटल्स को मजबूत शुरुआत देने वाले जेक फ्रेजर आज लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण विकेट थे क्योंकि वह सिर्फ दो गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर से फ्रेजर के साथ ओपनिंग करने आए अभिषेक पोरुल ने 175 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 33 गेंदों में 58 रनों की अच्छी पारी खेली। शाई होप ने भी अच्छा योगदान दिया और 27 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। स्ट्राइक रेट 140. एक मैच के निलंबन के बाद आ रहे ऋषभ पंत ने 33 रन और 723 गेंदों का योगदान दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ट्रिस्टन स्टब्स और अक्षर पटेल ने पारी का अंत किया, जहां स्टब्स ने 25 गेंदों में 228 के स्ट्राइक रेट से नॉटआउट 57 रन बनाए और अक्षर पटेल ने 10 गेंदों में 14 रन बनाए।आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स से हुआ, यह दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मैच था क्योंकि टीमें प्लेऑफ के लिए संघर्ष कर रही थीं और इस मैच को हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाती। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था, यह विकेट इस सीजन में सबसे सपाट और बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छा विकेट है, जहां औसत स्कोर 220 रन है और गेंदबाजों के लिए कोई सहायता नहीं है।


लखनऊ सुपर जाइंट्स के गेंदबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन किया और 220 रन के औसत स्कोर वाली पिच पर दिल्ली कैपिटल्स को 208 रन पर रोकने में सफल रहे। नवीन उल हक ने आज शानदार गेंदबाजी की, चार ओवर में उन्होंने अभिषेक पोरेल और कप्तान पंथ के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए जो टीम के लिए खतरनाक दिख रहे थे। रवि बिश्नोई ने भी आज एक विकेट लिया और 6.5 की इकोनॉमी से किफायती रहे जो सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ था। मोहसिन खान भी आज किफायती रहे जहां उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन दिए. यह गेंदबाजों का बहुत बड़ा योगदान था क्योंकि वे दिल्ली कैपिटल्स को उनके घरेलू मैदान पर 208 रनों पर रोकने में सफल रहे। दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 209 रनों का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करना टीम के लिए आसान लक्ष्य लग रहा था।


ऐसे बल्लेबाज़ी विकेट पर लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान लग रहा था। लेकिन यह दिल्ली कैपिटल्स की शानदार पारी थी जिसने टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर दी। आज ओपनर फ्लॉप हो रहा है। क्विंटन डी कॉक सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए जबकि केएल राहुल सिर्फ तीन गेंदें और 5 रन बनाकर आउट हुए। मध्यक्रम से केवल निकोलस पूरन ने अच्छी पारी खेली और 225 की स्ट्राइक रेट के साथ 27 गेंदों में 61 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस 5 रन पर आउट हुए और दीपक हुडा आज डक पर आउट हुए। आयुष बडोनी भी आज फ्लॉप रहे वो सिर्फ 6 रन पर आउट हो गए. क्रुणाल पंड्या आज केवल 18 रनों का योगदान दे सके, निचले क्रम से अरशद खान ने आज बेहतरीन पारी खेली और मैच को अंतिम ओवरों तक ले गए।

इशांत शर्मा आज गेंदबाजी में स्टार रहे, उन्होंने चौथे ओवर में 8.5 की इकोनॉमी से तीन अहम विकेट लिए। मुकेश कुमार और कुलदीप यादव दोनों आज 8.2 की इकोनॉमी के साथ किफायती रहे और दोनों गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया. यह रशिक दार सलाम का शानदार आखिरी ओवर था जहां उन्होंने केवल 3 रन दिए और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रनों से मैच जीत लिया।

 

Read more here:

KKR के CEO ने बताया ROHIT SHARMA और ABHISHEK NAIR के बीच की बात

DRAVID का कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म, WHO WILL BE INDIA NEW COACH

DC vs LSG Dream 11 Prediction: Rahul को बनाओ कप्तान, होगी बंपर विनिंग

DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?

 





Tags : dc vs Isg | arshad khan | Isg vs dc | capitals vs super giants | abishek porel | Tristan Stubbs | delhi capitals vs lucknow super giants match scorecard | gulbadin naib | nicholas pooran | Mohsin Khan | dc बनाम Isg | Ayush Badoni | dc vs Ikn

Latest Stories