Dinesh Karthik ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। कार्तिक ने आरसीबी के लिए अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी खेल मई में IPL 2024 एलिमिनेटर में खेला था।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से संन्यास लेने के ठीक एक हफ्ते बाद, भारतीय क्रिकेटर Dinesh Karthik ने अपने करियर को पूरी तरह से अलविदा कह दिया है। शनिवार को एक पोस्ट में, कार्तिक ने सोशल मीडिया पर फैसले की पुष्टि करते हुए कहा, "मैंने अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़ दिया है"। 

एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में कार्तिक का अंतिम गेम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच था जिसमें उनकी टीम हार गई थी। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने अपने दस्ताने उतार दिए। मैच के दौरान आरसीबी के खिलाड़ियों ने स्टेडियम का चक्कर लगाया और दर्शकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

जल्द ही RCB के प्रशंसकों के लिए आनंददायक क्षण सामने आया, विराट कोहली ने कार्तिक को गले लगा लिया जो अपनी भावनाओं से लड़ने के लिए संघर्ष कर रहे थे। जैसे ही कार्तिक ड्रेसिंग रूम की ओर वापस चले गए, कार्तिक को आरसीबी के खिलाड़ियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला। जबकि कार्तिक के आईपीएल संन्यास की पुष्टि पहले ही हो चुकी थी, उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को भी छोड़ने की घोषणा की। 

Dinesh Karthik Retirement Letter: “मैं पिछले कुछ दिनों में मिले स्नेह, समर्थन और प्यार से अभिभूत हूं। उन सभी प्रशंसकों को मेरी हार्दिक कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने इस भावना को संभव बनाया है। पिछले कुछ समय से इस पर काफी विचार करने के बाद, मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने से आगे बढ़ने का फैसला किया है। मैं आधिकारिक तौर पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़ देता हूं क्योंकि मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं,'' पूर्व रॉयल चैलेंजर्स और भारत के खिलाड़ी ने एक्स पर पोस्ट किया।

“मैं अपने सभी कोचों, कप्तानों, चयनकर्ताओं, टीम के साथियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लंबी यात्रा को सुखद और सुखद बनाया है। हमारे देश में खेल खेलने वाले लाखों लोगों में से, मैं खुद को उन भाग्यशाली लोगों में से एक मानता हूं जिन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, और इससे भी अधिक भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने सारे प्रशंसकों और दोस्तों की सद्भावना मिली।

“मेरे माता-पिता इन सभी वर्षों में ताकत और समर्थन के स्तंभ रहे हैं, और उनके आशीर्वाद के बिना मैं वह नहीं बन पाता जो मैं हूं। मैं दीपिका का भी बहुत आभारी हूं, जो खुद एक पेशेवर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मेरे साथ मेरी यात्रा पर चलने के लिए अक्सर अपना करियर रोक दिया। बेशक, हमारे महान खेल के सभी प्रशंसकों और अनुयायियों को बहुत-बहुत धन्यवाद! आपके समर्थन और शुभकामनाओं के बिना क्रिकेट और क्रिकेटर एक जैसे नहीं होते,'' उन्होंने कहा।

 

Read more here: 

Rohit Sharma ने NBA के दिग्गज Michael Jordan पर दिया बयान

T20 World Cup से पहले Ponting ने करी बड़ी भविष्यवाणी

Virat Kohli ने अमेरिका में क्रिकेट के उत्थान के बारे में की बात

T20 World Cup से पहले Gilchrist और Vaughan की भविष्यवाणी

Latest Stories