Dinesh Karthik ने इन खिलाड़ियों के नाम पर लगाई मुहर, जो कर सकते हैं विराट-रोहित की भरपाई!

Virat Kohli Rohit Sharma Dinesh Karthik: भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी20 रोहित शर्मा और विराट अपने चार रिपलेस खिलाड़ियों का नाम बताया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Dinesh Karthik Virat Kohli and Rohit Sharma possible replacements Team India

Dinesh Karthik Virat Kohli and Rohit Sharma possible replacements Team India

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Virat Kohli Rohit Sharma Dinesh Karthik: भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी20 फॉर्मेट में दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए अपने चार संभावित प्रतिस्थापनों यानि रिपलेस खिलाड़ियों का नाम बताया है। उल्लेखनीय है कि दिग्गज बल्लेबाजों ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी।

Virat Kohli Rohit Sharma Dinesh Karthik

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित और कोहली दोनों ने टी20 फॉर्मेट में शीर्ष दो सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के रूप में संन्यास लिया और आने वाली पीढ़ी के लिए बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है कि आने वाली पीढ़ी उनकी विरासत को आगे ले जाने में पूरी तरह सक्षम है और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा और शुभमन गिल को उनके संभावित प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा, “सबसे पहले उन्हें (रोहित और कोहली) बदलना बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि वर्तमान प्लेइंग XI में इस समय चार विकल्प हैं। जिनमें रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा और शुभमन गिल भी अहम हैं। मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल निश्चित रूप से टी20 क्रिकेट में प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।”

गौरतलब है कि शुभमन गिल को भारतीय टीम के दोनों सफेद गेंद फॉर्मेटों के लिए नया उप-कप्तान बनाया गया है। उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी कप्तानी की शुरुआत की थी और भारत को 4-1 से जीत दिलाई थी। गिल को भारतीय क्रिकेट का प्रिंस भी माना जाता है और वे विश्व क्रिकेट के भविष्य के सितारों में से एक हैं। उन्होंने फरवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 126 रनों की बेहतरीन पारी के साथ टी20 फॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया है।

 

 

 

READ MORE HERE :

PCB ने पाकिस्तान के इन तीन बड़े खिलाड़ियों को एनओसी देने से किया इनकार

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित टीम पर भड़के Harbhajan Singh, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

मार्क वुड की 156 kpmh वाली गेंद का सामना कर Kavem Hodge ने कहा ‘मेरे भी बीवी बच्चे हैं...’

गंभीर के करीबी Abhishek Nayar को मिलेगी टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ में जगह!

 

Latest Stories