Axar Patel ने ठोके 86 रन, फिर भी श्रेयस अय्यर की टीम 164 रनों पर हुई ऑल आउट

Duleep Trophy 2024 Axar Patel: अक्षर पटेल को 'संकटमोचक' नाम दिया गया था। कई मौकों पर अक्षर ने भारतीय टीम को मुश्किल हालात से उबारा। भारत के घरेलू सत्र की शुरुआत का पहला दिन भी कुछ अलग नहीं रहा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Duleep Trophy 2024 Axar Patel stranded on 86 but team all out just 164 runs

Duleep Trophy 2024 Axar Patel stranded on 86 but team all out just 164 runs

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Duleep Trophy 2024 Axar Patel: अक्षर पटेल को 'संकटमोचक' नाम दिया गया था। कई मौकों पर अक्षर ने भारतीय टीम को मुश्किल हालात से उबारा। भारत के घरेलू सत्र की शुरुआत का पहला दिन भी कुछ अलग नहीं रहा। अक्षर पटेल (Axar Patel) ने गुरुवार (05 सितंबर 2024) को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्टेडियम में श्रेयस अय्यर की भारत डी टीम के लिए धमाकेदार पारी खेली। वह अपना दूसरा प्रथम श्रेणी शतक बनाने से चूक गए, क्योंकि ऋतिक शौकीन ने बाउंड्री पर उनका एक बेहतरीन कैच लपका और वह 86 रन बनाकर आउट हो गए।

Duleep Trophy 2024 Axar Patel

आपको बताते चलें कि 30 वर्षीय भारतीय ऑल राउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने उतरे, जब भारत डी की टीम 34/5 पर लड़खड़ा रही थी। अक्षर ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी शतक 2016 में बड़ौदा के खिलाफ लगाया था, जब वे 110* रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने सतर्क शुरुआत की और पहली 25 गेंदों पर सिर्फ तीन रन बनाए।

वहीं अंशुल कंबोज की गेंद पर चौका लगाकर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने लय हासिल की और इसके तुरंत बाद अपने जोड़ीदार सरश जैन का विकेट भी गंवा दिया। एक अनिश्चित शुरुआत के बाद लंच के बाद दूसरे सत्र में अक्षर ने आक्रामक भूमिका निभाई। हर्षित राणा के आउट होने के बाद अर्शदीप सिंह उनके साथ आए और अय्यर की अगुआई वाली टीम 76/8 पर लड़खड़ा रही थी। स्टार भारतीय ऑलराउंडर को पता था कि वह ऐसी स्थिति में हैं, जहां वे कई बार खुद को पा चुके हैं।

गौरतलब है कि अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कोई नहीं रोका। क्योंकि यह ऑलराउंडर केवल छक्के और चौके ही लगा रहा था। अक्षर ने छक्के मारने की अपनी क्षमता और टीम को दबाव की स्थिति से बाहर निकालने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। दोनों ने इंडिया डी के लिए रिकवरी का नेतृत्व किया और 84 रनों की साझेदारी की। हालाँकि जब उनकी साझेदारी समाप्त हुई, तो अक्षर ने तेज़ी से रन बनाने की कोशिश की और एक गेंद को गलत दिशा में फेंक दिया और 86 रन पर आउट हो गए। वहीं उस दौरान भारत डी ने पहली पारी में केवल 164 रन बनाए और टीम ऑल आउट हो गई।

 

 

READ MORE HERE :

सरफराज के छोटे भाई Musheer Khan ने अपने डेब्यू मैच में ठोका शतक, देखें पूरा वीडियो

VIRAT KOHLI को छोड़ CSK में जाना चाहते हैं RCB के स्टार Anuj Rawat! IPL 2024 में दोनों टीमों में हुआ था विवाद!

Duleep Trophy 2024: पहले ही दिन पंत, अय्यर, जायसवाल और सरफ़राज जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्लेयर हुए ढ़ेर! फ्लॉप होने की लगी होड़

Ravindra Jadeja की हुई राजनीति में एंट्री, बीजेपी में हुए शामिल

Latest Stories