Duleep Trophy 2024: पहले ही दिन पंत, अय्यर, जायसवाल और सरफ़राज जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्लेयर हुए ढ़ेर! फ्लॉप होने की लगी होड़

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले ही दिन यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी हुए फ्लॉप, भारतीय फैंस को लगा बड़ा झटका। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant Shreyas Iyer

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है, लेकिन सीरीज से पहले ही भारतीय स्टार खिलाड़ियों ने कप्तान रोहित शर्मा सहित पूरी टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जो उनके लिए महत्वपूर्ण अभ्यास का मौका है। हालांकि, दलीप ट्रॉफी के पहले ही राउंड में कई भारतीय स्टार खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिससे रोहित शर्मा की चिंता बढ़ गई है। यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, और श्रेयस अय्यर जैसे प्रमुख खिलाड़ी इस दौरान फ्लॉप रहे। आइए, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं:

Duleep Trophy में ये खिलाड़ी हुए फ्लॉप 

यशस्वी जायसवाल

इंडिया बी के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में 59 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से मात्र 30 रन बनाए। उन्हें खलील अहमद ने आउट किया।

सरफराज खान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह बनाने वाले सरफराज खान भी दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप रहे। इंडिया बी का हिस्सा होते हुए, उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ 35 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए। उन्हें आवेश खान ने बोल्ड किया। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की वापसी के कारण सरफराज की टीम में जगह खतरे में है, इसलिए उन्हें इन मौकों का बेहतर फायदा उठाना होगा।

ऋषभ पंत

इंडिया बी के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी टीम और फैंस को निराश किया। कार दुर्घटना के बाद टी20 और वनडे टीम में जगह बनाने के बावजूद, टेस्ट टीम में उनकी वापसी अभी बाकी है। इंडिया ए के खिलाफ पंत 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आकाशदीप ने आउट किया। रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन चाहेंगे कि पंत बांग्लादेश सीरीज से पहले फॉर्म में लौटें।

श्रेयस अय्यर

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जो टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, भी दलीप ट्रॉफी की पहली पारी में फ्लॉप रहे। इंडिया डी के कप्तान अय्यर 9 रन के निजी स्कोर पर विजय कुमार का शिकार बने। टीम में वापसी के लिए उन्हें इस टूर्नामेंट में रन बनाना बेहद जरूरी है।

 

READ MORE HERE

 

बाबर आजम ने फिर कर दिया 'Ghante ka King' वाला कारनामा, फ्लॉप शॉ जारी रखने पर फैंस ने रगड़ दिया!

 

Nitesh Kumar ने रचा इतिहास, भारत को दिया दूसरा गोल्ड मेडल

 

PAK vs BAN: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं बांग्लादेश, जानिए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्या कुछ हुआ!

 

Duleep Trophy 2024: सारे स्क्वाड, मैच की जानकारी और शेड्यूल सम्पूर्ण जानकारी

 

Latest Stories