सरफराज के छोटे भाई Musheer Khan ने अपने डेब्यू मैच में ठोका शतक, देखें पूरा वीडियो

Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Hundred: सरफराज अपने भाई और टीम के साथी मुशीर खान के लिए रोमांचित थे, जिन्होंने बेंगलुरु में शतक जड़ा। इंडिया बी के लिए खेलते हुए मुशीर खान ने दुलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Hundred Video Sarfaraz also celebrates

Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Hundred Video Sarfaraz also celebrates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Hundred: भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान ने इंडिया ए के लिए दुलीप ट्रॉफी मैच के पहले दिन स्कोरर को ज़्यादा परेशान नहीं किया, लेकिन वह अपने भाई और टीम के साथी मुशीर खान के लिए रोमांचित थे, जिन्होंने बेंगलुरु में शतक जड़ा। अभिमन्यु ईश्वरन की अगुआई वाली इंडिया बी के लिए खेलते हुए मुशीर खान (Musheer Khan) ने दुलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा। मुशीर ने गुरुवार (05 सितंबर 2024) को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 205 गेंदों पर तीन अंकों का स्कोर बनाकर टीम के कुल स्कोर का 50 प्रतिशत से अधिक स्कोर बनाया। उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने तक 227 गेंदों में नाबाद 105 रन अपनी टीम के लिए बनाए, कल सुबह वे यहीं से मैच फिर से शुरू करेंगे।

Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Hundred Video

आपको बताते चलें कि 19 वर्षीय मुशीर खान (Musheer Khan) ने बेंगलुरु में दुलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के पहले दिन अकेले ही टीम बी को मुश्किल से उबारा। मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ आठवें विकेट के लिए 100 से ज़्यादा रन की साझेदारी करने के बाद शतक जड़ा। उनके भाई सरफराज उनकी शानदार पारी देखकर बहुत खुश थे। ड्रेसिंग रूम में मौजूद सरफराज खान ने अपने छोटे भाई को खड़े होकर तालियां बजाकर बधाई दी। भारत बी का पूरा सहयोगी स्टाफ मुशीर के शानदार शतक की सराहना करते हुए खड़ा था। आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

यह एक ऐसी पारी थी जिसने उनके बड़े लीग में आने का संकेत दिया। क्योंकि वह दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले दिन टीम बी के अन्य नियमित टेस्ट खिलाड़ियों से अलग नजर आए। सरफराज खान ने मैच में 9 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने लाल गेंद वाले क्रिकेट में वापसी करते हुए 7 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 30 रन बनाकर दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे, क्योंकि आकाश दीप, आवेश खान और खलील अहमद की अगुआई में भारत ए के तेज गेंदबाजों ने पहले दो सत्रों में दबदबा बनाया।

गौरतलब है कि मुशीर खान (Musheer Khan) बड़े मंचों पर आगे बढ़ने में माहिर हैं। उन्होंने मार्च में विदर्भ के खिलाफ़ रणजी ट्रॉफी फ़ाइनल में शतक लगाया। यह विदर्भ के खिलाफ़ क्वार्टर फ़ाइनल में दोहरा शतक और मुंबई के लिए तमिलनाडु के खिलाफ़ अपने पहले रणजी ट्रॉफी सीज़न में सेमीफ़ाइनल में अर्धशतक लगाने के बाद आया। जबकि 2024 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में, मुशीर खान शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक के रूप में उभरे। उन्होंने सात मैचों में 360 रन बनाए। उनके शानदार प्रदर्शनों में न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ़ शतक शामिल हैं, जिससे वे टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

 

 

READ MORE HERE :

ICC Test Rankings: बाबर आजम को लगा तगड़ा झटका, लुढ़कते हुए तलवे तक जा पहुंचा पाकिस्तानी बल्लेबाज

Travis Head के तूफान में उड़े 6 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज, 25 बॉल में ठोके 80 रन

Harvinder Singh ने रचा इतिहास, तीरंदाजी में भारत के लिए जीता गोल्ड मेडल!

आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने उठाए बड़े कदम, Rahul Dravid को बनाया हेड कोच

Latest Stories