Duleep Trophy: अगरकर और गंभीर को मिले खास विकल्प, गिल बाहर और अय्यर की वापसी

Duleep Trophy: दुलीप ट्रॉफी में शुभमन गिल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। श्रेयस अय्यर भी कर सकते हैं भारतीय टीम में वापसी। वहीं कुछ युवा खिलाड़ी भी अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
shubman gill

Shreyas Iyer

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अजीत अगरकर और उनकी चयन समिति 2024 दलीप ट्रॉफी के शुरुआती दौर से सीखी गई बातों पर चर्चा करने के लिए दो दिन बाद एक बैठक करेंगे, जिसमें इस महीने के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।

बेंगलुरु और अनंतपुर में खेले जा रहे इस डोमेस्टिक टूर्नामेंट के पहले दिन अक्षर पटेल और आकाश दीप उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से भारतीय टेस्ट टीम में जगह पक्की करने की दिशा में कदम बढ़ाए। हालाँकि, दूसरे दिन अगरकर और नए भारतीय मुख्य कोच गौतम गंभीर को कई बैक-अप विकल्प मिले, जो आने वाले टेस्ट सीरीज के लिए काफी अहम साबित हो सकते है।

Duleep Trophy: ये खिलाड़ी बने भारतीय टेस्ट टीम के विकल्प

श्रेयस अय्यर, जिन्हें इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट में भी भाग लिया, लेकिन दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दिन भारत डी के लिए खेलते हुए पहले पारी में 16 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि, शुक्रवार को अय्यर ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 39 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम को भारत सी के खिलाफ 202 रनों की बढ़त दिलाई है।

भारतीय टीम के लिए दलीप ट्रॉफी से एक प्रमुख फायदा यह हो सकता है कि उन्हें अगले तीन महीनों में 10 टेस्ट मैचों के लिए बैक-अप स्पिन और तेज गेंदबाज मिल जाएं। अनंतपुर में, बाएं हाथ के स्पिनर मानव सूथार और तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, क्योंकि दूसरे दिन कुल 14 विकेट गिरे।

मानव सूथार, जिन्होंने पिछले दो रणजी ट्रॉफी सीज़न में 55 विकेट लिए और भारत ए और उभरती टीमों का हिस्सा रहे, ने दिन के अंतिम 15 ओवरों में 5 विकेट चटकाए। वहीं, राणा, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई थी, ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि उन्होंने पहले दिन 13 रन देकर 2 विकेट भी लिए थे।

पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के स्कॉट बोलैंड द्वारा गिल को जिस तरह आउट किया गया था, लगभग उसी तरह सैनी ने भी गिल को आउट किया। भारत के नंबर 3 बल्लेबाज गिल ने गेंद को छोड़ने की कोशिश की, लेकिन गेंद अंदर की ओर आई और उनका ऑफ स्टंप बिखर गया। गिल, जिन्होंने 2023 की गर्मियों में अपनी ओपनिंग भूमिका छोड़ने के बाद से चेतेश्वर पुजारा की जगह को मजबूत साबित नहीं किया है, केवल 36 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए। 


READ MORE HERE: 

विराट कोहली या रोहित शर्मा ? Danish Kaneria ने चुना अपना ये फेवरेट क्रिकेटर, देखें वीडियो

राजस्थान रॉयल्स ने Rahul Dravid को बनाया हेड कोच, हुई घर वापसी

19 वर्षीय Musheer Khan ने सभी दिग्गजों को पछाड़ा, दलीप ट्रॉफी में खेली अद्भुत पारी

सूर्यकुमार यादव ने जब Musheer Khan की जमकर तारीफ की, सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट


Latest Stories