Emerging Asia Cup: भारत ए ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ए को हराकर दर्ज की पहली जीत

Emerging Asia Cup India A vs Pakistan A Highlights: भारत ए ने पुरुषों के इमर्जिंग एशिया कप 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। तिलक वर्मा की टीम ने अल अमराट में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ए को 07 रन से हराया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Emerging Asia Cup India A vs Pakistan A Match Highlights

Emerging Asia Cup India A vs Pakistan A Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Emerging Asia Cup India A vs Pakistan A Highlights: भारत ए ने पुरुषों के इमर्जिंग एशिया कप 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। शनिवार (19 अक्टूबर 2024) को तिलक वर्मा की टीम ने अल अमराट में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ए को 07 रन से हराया। यह रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक खिंचा। इस जीत के साथ भारत ग्रुप बी में 02 अंक और 0.350 के नेट रन रेट के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। लेकिन मेजबान ओमान पर 04 विकेट की जीत के बाद यूएई शीर्ष पर है।

Emerging Asia Cup India A vs Pakistan A Highlights

आपको बताते चलें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने 08 विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। अभिषेक शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके टीम को बढ़त दिलाई। अभिषेक ने 35 रन बनाए, लेकिन सुफियान मुकीम ने उन्हें आउट कर दिया। प्रभसिमरन ने भी 19 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। कप्तान तिलक ने भी 35 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर भारत ए के लिए शीर्ष स्कोरर की भूमिका निभाई। रमनदीप सिंह ने भी 17 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान ए के लिए मुकीम ने 4-0-28-2 के आंकड़े के साथ बेहतरीन गेंदबाज़ी की। मोहम्मद इमरान, ज़मान खान, अराफ़ात मिन्हास और कासिम अकरम ने एक-एक विकेट लिया। वहीं बड़े स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अपने कप्तान मोहम्मद हारिस को सस्ते में खो दिया, क्योंकि अंशुल कंबोज ने भारत ए को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। लेकिन यासिर खान ने पारी में तेज़ी लाते हुए 22 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। रमनदीप सिंह की गेंद पर डीप में एक शानदार कैच ने उन्हें वापस भेज दिया।

मैच में यासिर ने कासिम अकरम के साथ 54 रनों की साझेदारी भी की। जिन्होंने 21 गेंदों पर 27 रन बनाए। मिन्हास ने भी 29 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, इससे पहले रसिख सलाम ने उनका विकेट लिया। लेकिन अब्दुल समद ने अपने बड़े हिट से पाकिस्तान को खेल में बनाए रखा। समद ने 15 गेंदों पर 25 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होने के साथ ही पाकिस्तान की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। अब्बास अफरीदी नौ गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन उनके प्रयास बेकार गए। कंबोज तीन विकेट लेकर सबसे बेहतरीन भारतीय गेंदबाज रहे। रसिख और निशांत सिंधु ने 02-02 विकेट लिए।

 

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test: अंपायर की इस हरकत से नाराज हुए Rohit Sharma और Virat Kohli, बीच मैदान में हुई बड़ी कहासुनी

IND vs NZ 1st Test: सरफराज खान और ऋषभ पंत के आउट होते ही ढही भारत की बल्लेबाजी, देखें चौथे दिन की पूरी हाईलाइट

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ Rishabh Pant दुर्भाग्य से 99 रनों पर हुए आउट

KL Rahul टेस्ट क्रिकेट में लगातार हो रहे हैं फ्लॉप, जानिए पिछले 10 मुकाबलों में उनके स्कोर

Latest Stories