ENG vs AUS: निर्णायक मुकाबले में हैरी ब्रूक और बेन डकेट ने खेली शानदार पारी, खड़ा किया एक बड़ा स्कोर

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें वनडे मुकाबलें में हैरी ब्रूक और बेन डकेट ने शानदार बल्लेबाज़ी की है, जिस कारण इंग्लैंड 309 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
ENg vs AUS 5th ODI

ENg vs AUS 5th ODI

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी समय के बाद 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। ये 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज काफी रोचक है क्योंकि इस सीरीज में हमे कमाल के प्रदर्शन देखने को मिले है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीत कर बढ़त हासिल की थी लेकिन इंग्लैंड ने अगले दो मुकाबलें जीत कर इस सीरीज में बराबरी हासिल कर ली थी।

इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला ब्रिस्टल के मैदान में खेला जा रहा है जिसमें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एक अच्छा – खासा स्कोर खड़ा किया है। इस निर्णयक मुकाबलें में हैरी ब्रूक ने कप्तानी  पारी खेली है वहीं बेन डकेट ने शानदार शतक जड़ा है।

ENG vs AUS : ऐसी रही इस मुकाबले की पहली पारी

इस मुकाबल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई जहां वें 49.2 ओवर में ही 309  रनों पर ही सिमट गई है। उनके टॉप आर्डर के बल्लेबाजों ने काफी अच्छी शरूआत प्रदान की थी लेकिन अंत में आकार उनकी बल्लेबाज़ी कोलैप्स कर गई।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए उनके सलामी बल्लेबाज़ बेन डकेट ने कमाल की बल्लेबाज़ी की है। उन्होंने इस मुकाबले में 91 गेंदों में 107 रन बनाए है जिसमे 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इस सीरीज में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है जहाँ पहले और चौथे वनडे में भी उन्होंने अर्धशतक जड़े थे।

इस मुकाबले में एक बार फिर से हैरी ब्रूक ने कप्तानी ताबड़तोड़ पारी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस निर्णायक मुकाबले में उन्होंने 3 चौके और  7 छक्के समेत 52 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली है। इंग्लैंड जब इस सीरीज में 2-0 से पिछड़ गई थी तब उन्होंने भार अपने ऊपर उठाया है जहाँ तीसरे मुकाबले में उन्होंने 110 रनों की नाबाद पारी खेली थी वहीं चौथे मुकाबले में उन्होंने 58 गेंदों में 87 रन बनाए थे। इन दोनों ही मुकाबलों की जीत में उनका काफी बड़ा योगदान था।

 

 

READ MORE HERE: 

IND vs BAN : क्या बारिश के कारण दूसरे दिन का भी खेल होगा प्रभावित, क्या है मौसम का हाल!

IND vs BAN: कानपुर के दर्शकों ने की बांग्लादेशी फैन की पिटाई, क्या है पूरा मामला, अधिकारियों का आया बयान

IND vs BAN: नजमुल हुसैन शांतो हुए अजीब तरीके से आउट, बर्बाद कर दिया रिव्यु, देखिए वीडियो

R Ashwin ने रच दिया इतिहास, तोड़ दिया Anil Kumble का कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड

Latest Stories