Eng vs Pak: इंग्लैंड ने दूसरे T20 में पाकिस्तान को 23 रनों से हराया

इंग्लैंड ने शनिवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में चार मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया है। इंग्लैंड के बॉलर ने पाकिस्तान को 184 के लक्ष्य में 160 रन पर रोक दिया.

author-image
By Shubham Singh
New Update
l
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ENG vs PAK Full Highlights: England ने शनिवार को एजबेस्टन स्टेडियम, बर्मिंघम में दूसरे T20 में Pakistan को 4 मैचों की सीरीज में हरा दिया. इंग्लैंड ने 23 रन से जीत दर्ज की, क्योंकि ब्रिटिश गेंदबाज नहीं चाहते थे कि इंग्लैंड की धरती पर पाकिस्तान मैच जीते.

184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम एंड कंपनी 160 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 11 टी20I में इंग्लैंड की यह आठवीं जीत है। फखर जमान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जिन्होंने 21 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 214.29 के स्ट्राइक रेट से 45 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम ने 26 गेंदों में 4 चौके लगाकर 32 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और सैम अयूब क्रमशः 0 और 2 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। रीस टॉपले को 3 विकेट और जोफ्रा आर्चर और मोईन अली को 2-2 विकेट मिले। क्रिस जॉर्डन, आदिल राहिद और लियाम लिविंगस्टोन को 1-1 विकेट मिला। 

इससे पहले जोस बटलर ने कप्तानी पारी खेली और 51 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 84 रन बनाए. इस प्रक्रिया के दौरान, उन्होंने T20I क्रिकेट में 3,000 रन भी पूरे किए, और ऐसा करने वाले छोटे प्रारूप में केवल नौवें खिलाड़ी बन गए।

पाकिस्तान की शुरुआत शानदार रही और चौथे ओवर में इमाद वसीम ने फिल साल्ट को आउट कर दिया, लेकिन बटलर और विल जैक्स ने 71 रनों की साझेदारी की, जिससे इंग्लैंड ने शानदार वापसी की, जिससे घरेलू टीम खेल में वापस आ गई।

मेजबान टीम विशाल स्कोर तक पहुंचने की ओर बढ़ रही थी, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों विशेषकर हारिस रऊफ, इमाद और शाहीन की प्रभावशाली वापसी ने उन्हें रोक दिया। जैक्स ने 23 गेंदों में छह चौकों की मदद से 37 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 21 रनों का योगदान दिया। इस बीच, हैरी ब्रूक, मोइन अली और लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी दोहरे अंक में स्कोर बनाने में असफल रहे। जोफ्रा आर्चर ने आखिरी ओवर में 12 रन बनाए जिससे इंग्लैंड की पारी निर्धारित ओवरों में 183/7 पर समाप्त हुई। पाकिस्तान के लिए शाहीन ने तीन विकेट लिए जबकि इमाद और रऊफ ने दो-दो विकेट लिए। जबकि शादाब खान और मोहम्मद आमिर एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे.

अब पाकिस्तान को सीरीज पर कब्जा करने के लिए बाकी बचे 2 मैच जीतने होंगे। लेकिन पाकिस्तान के लिए यह थोड़ा मुश्किल है क्योंकि उनके लिए बड़ी समस्या इंग्लैंड के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं जो निडर होकर खेलते हैं।

 

READ MORE HERE:  

India T20 World Cup Schedule, कब और कितने बजे शुरू होंगे मैच?

ABHISHEK SHARMA ने FINAL मे पहुंचने के बाद दिया बड़ा बयान

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण

Latest Stories