Sri Lanka vs England: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, WTC 2025 फाइनल पर इस जीत कितना प्रभाव पड़ा?

Sri Lanka vs England: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मुकाबले में आसानी से 5 विकेट से मात देकर इस सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है, हालांकि इस जीत के बाद भी टीम WTC फाइनल से अभी भी दूर है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
eng

ENG vs SL

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार यानी की 24 अगस्त 2024 को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर इस सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली हैं। ओली पोप की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने चौथी पारी में 5 विकेट शेष रहते हुए आसानी से 57.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था।

Sri Lanka vs England: कैसा रहा मैच का हाल

इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 236 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस पारी में धनजय डी सिल्वा ने 74 रनों की पारी खेली थी और श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स, शोएब बशीर ने 3-3 विकेट हासिल किए थे।

जेमी स्मिथ के शतक और हैरी ब्रूक एवं जो रूट की अच्छी पारियों के कारण इंग्लैंड ने पहली पारी में 358 रन बनाकर एक अच्छी लीड हासिल कर ली थी। युवा बल्लेबाज़ जेमी स्मिथ ने इस पारी में 111 रन बनाए थे जिसमे 8 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंका ने भी अच्छी  बल्लेबाज़ी की थी  और  उन्होंने 326 रन बनाकार इंग्लैंड को एक एवरेज स्कोर का लक्ष्य दिया था। जो  रूट की अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने इस स्कोर को काफी आसानी से अपने नाम मात्र 57.2 ओवर में ही कर लिया था। दूसरी पारी में वही श्रीलंका के तरफ से कमिंदु मेंडिस ने शतक जड़ा था और चंडीमल ने 79  रनों की पारी खेली थी।

ENG vs SL: डब्लूटीसी टेबल का हाल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस जीत के साथ श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान को अंक तालिका में पीछे छोड़ दिया हैं। श्रीलंका की टीम 40 प्रतिसत अंक के साथ 5वें स्थान पर सिरक गई हैं। साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान भी क्रमशः 6वें और 7वें पायदान पर खिसक गई हैं।

भारतीय  टीम अभी भी वोल्र्द टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई हैं। भारतीय टीम के पास अभी 68.52 प्रतिसत अंक हैं। इस बार भी भारतीय टीम कोशिश करेंगी कि टॉप 2 में फिनिश करके एक और फाइनल मुकाबला खेले।

 

 

READ MORE HERE :

IPL 2025 की सबसे बड़ी खबर! केकेआर और एमआई श्रेयस अय्यर तथा सूर्यकुमार यादव के बीच करेंगे हेराफेरी?

आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा औसत वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में Shikhar Dhawan का नाम सबसे ऊपर

PAK vs BAN: चौथे दिन बांग्लादेश ने हासिल की तगड़ी बढ़त, देखें दिन की पूरी हाईलाइट्स

'सचिन-धोनी के समान ही हैं विराट और रोहित, बदलाव नामुमकिन' Kapil Dev ने दिया बड़ा बयान

Latest Stories