ENG vs PAK: पाक के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बेन स्टोक्स की हुई वापसी!

इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से बेहद अहम है। ऐसे में इस सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

New Update
Cricket

पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अक्टूबर महीने में इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के तीन मैच के टेस्ट दौरे के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की बतौर कप्तान वापसी हुई है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्टोक्स हैमस्ट्रिंग के चलते टीम से बाहर हो गए थे जिसके कारण ओली पोप को इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन अब पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

इंग्लैंड का स्क्वॉड

बेन स्टोक्स के अलावा अनुभवी स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) की भी टीम में वापसी हुई है। जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी ब्रायडन कार्स और जॉर्डन कॉक्स को भी टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की स्क्वॉड में बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, ब्रेडन कारसे, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जोश हल, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जेमी स्मिथ, बेन स्टोन और क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है। 

इंग्लैंड-पाकिस्तान का टेस्ट शेड्यूल

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। शेड्यूल के मुताबिक, दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 7 अक्टूबर से खेला जाएगा। जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला 15 अक्टूबर से और तीसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिहाज से बेहद अहम है।

हालांकि, तीन मैच की ये टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के किस शहर में होगी अब तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव!

Latest Stories