T20 WC 2024- ENGLAND QUALIFYING SCENARIO, क्या AUS करेगी ENG की मदद ?

नॉकआउट चरण तक इंग्लैंड की राह चुनौतीपूर्ण है। उन्हें न केवल जीतना होगा बल्कि बड़ी जीत हासिल करनी होगी, इस उम्मीद के साथ कि तत्व उनके खिलाफ साजिश नहीं रचेंगे।

New Update
EG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- जैसे-जैसे टूर्नामेंट का ग्रुप चरण अपने चरम पर पहुंचता है, इंग्लैंड खुद को अनिश्चित स्थिति में पाता है। ग्रुप ए में पाकिस्तान की तरह, इंग्लैंड को भी अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे और नॉकआउट दौर में जगह पक्की करने के लिए कहीं और अनुकूल नतीजों की उम्मीद करनी होगी। ग्रुप बी में, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही शीर्ष पर अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है, जिससे इंग्लैंड को दूसरे स्थान के लिए स्कॉटलैंड से मुकाबला करना पड़ेगा।

 

2.164 के प्रभावशाली नेट रन रेट (NRR) के साथ स्कॉटलैंड ने खुद को मजबूत स्थिति में रखा है। इसे ओमान पर उनकी शानदार जीत से काफी बल मिला है, जहां उन्होंने 41 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया था। दूसरी ओर, इंग्लैंड का एनआरआर निराशाजनक -1.8 पर है। इस स्पष्ट विरोधाभास का मतलब है कि भले ही इंग्लैंड अपने शेष मैच जीतता है, लेकिन एनआरआर में अंतर को कम करने और स्कॉटलैंड से आगे निकलने के लिए उन्हें बड़े अंतर से ऐसा करना होगा।  15 जून को स्कॉटलैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। इस मैच का नतीजा इंग्लैंड की उम्मीदों के लिए बेहद अहम है. यदि स्कॉटलैंड 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया से 20 रनों से हार जाता है, तो यह स्कॉटलैंड की एनआरआर को इंग्लैंड की पहुंच के करीब ले आएगा। हालाँकि, अंतर अभी भी महत्वपूर्ण होगा और इंग्लैंड को ओमान और नामीबिया के खिलाफ अपने मैचों में असाधारण अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

 

इंग्लैंड के नामीबिया और ओमान के खिलाफ दो मैच बचे हैं। इन दोनों मुकाबलों में इंग्लैंड को न केवल जीत हासिल करने की जरूरत है बल्कि उसे काफी अंतर से ऐसा करना होगा। गणना से पता चलता है कि स्कॉटलैंड के एनआरआर को पार करने के लिए इंग्लैंड को इन दो मैचों में कम से कम 94 रनों का संयुक्त जीत का अंतर हासिल करने की आवश्यकता है, यह मानते हुए कि ऑस्ट्रेलिया से हार के परिणामस्वरूप स्कॉटलैंड का एनआरआर गिर गया है।  बारिश ने पहले ही टूर्नामेंट में विघटनकारी भूमिका निभाई है, और एक और बारिश की वजह से इंग्लैंड की बची हुई उम्मीदें खत्म हो जाएंगी। इसलिए, इंग्लैंड को अंक अर्जित करने और पर्याप्त जीत के माध्यम से अपने एनआरआर में सुधार करने का अवसर देने के लिए साफ मौसम आवश्यक है।

 

नॉकआउट चरण तक इंग्लैंड की राह चुनौतीपूर्ण है। उन्हें न केवल जीतना होगा बल्कि बड़ी जीत हासिल करनी होगी, इस उम्मीद के साथ कि तत्व उनके खिलाफ साजिश नहीं रचेंगे। आगामी मैच अंग्रेजी टीम के लिए कौशल, रणनीति और लचीलेपन की परीक्षा होने का वादा करते हैं। जैसा कि प्रशंसक, इंग्लैंड को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट को बुलाने की आवश्यकता होगी।

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

 

Tags : t20 points table 2024 | TEAM ENGLAND | TEAM ENGLAND SCENARIO | ENGLAND TEAM QUALIFYING SCENARIO | GROUP A | POINTS TABLE | T20 WC POINTS TABLE | Icc t20 world cup 2024 points table | t20 points table 2024 | T20 World Cup 2024 

Latest Stories