England Team Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का हुआ ऐलान, ये बड़े खिलाड़ी बाहर से देखेंगे मैच!

England Team Squad Against Australia: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान करते हुए पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को मुख्य सक्वाड में शामिल किया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
England Team Squad Against Australia for white ball series ENG vs AUS

England Team Squad Against Australia for white ball series ENG vs AUS

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

England Team Squad Against Australia: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान करते हुए पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को मुख्य सक्वाड में शामिल किया है, जबकि इस सीरीज के लिए जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ी सक्वाड में शामिल नहीं हैं। बता दें कि इस सीरीज में तीन अंतर्राष्ट्रीय टी20 और पांच अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच दोनों टीमों के बीच खेले जाएंगे। जो भविष्य की प्रतिभाओं की ओर एक महत्वपूर्ण बदलाव है। इस सक्वाड के ऐलान के बाद ही यह बेहद चर्चा में आ चुका है, क्योंकि कई प्रमुख और अनुभवी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली।

ENG vs AUS Series: England Team Squad Against Australia

आपको बताते चलें कि इस सक्वाड से वर्ल्ड कप विजेता जॉनी बेयरस्टो (34) और मोईन अली (37) को इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया है, जिससे संभवतः उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर का अंत हो गया है। 287 मैचों के साथ बेयरस्टो को पिछले अक्टूबर में दो साल का कॉन्ट्रेक्ट भी दिया गया था, लेकिन इस साल की शुरुआत में उन्हें टेस्ट टीम से हटा दिया गया था। 298 कैप के साथ मोईन अली ने पिछले साल एशेज के बाद रेड-बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

वहीं क्रिस जॉर्डन को भी टीम से बाहर कर दिया गया, जबकि जो रूट को वनडे टीम से आराम दिया गया। साकिब महमूद लंबी चोट के बाद टीम में लौटे और ब्रायडन कार्स को शामिल किया गया। क्योंकि उन पर सट्टेबाजी का प्रतिबंध अगस्त 2024 में समाप्त हो रहा है। हैरी ब्रूक, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स और जेमी स्मिथ केवल वनडे मैचों में खेलेंगे। वहीं लियाम लिविंगस्टोन को केवल टी20 के लिए चुना गया है। मूसली ने द हंड्रेड में प्रभावित किया और 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा जैकब बेथेल को उनका अपना पहला कॉल-अप मिला।

इंग्लैंड की टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, जोश हेल, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली और जॉन टर्नर।

इंग्लैंड की वनडे टीम: जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्से, बेन डकेट, जोश  हेल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपली और जॉन टर्नर।

 

 

READ MORE HERE :

Afghanistan Team Squad: राशिद खान के बिना ही भारत आकर टेस्ट सीरीज सीरीज खेलेगा अफगानिस्तान

Jay Shah ने बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए देने का ऐलान

पाकिस्तान से मिली हार के बाद खुशी से झूम उठे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज Shaheen Afridi ! ये है खुशी की वजह

क्या Virat Kohli की टेस्ट कप्तानी का दौर सौरव गांगुली के दौर जैसा था ?

Latest Stories